कभी नहीं होगी धन की कमी करें सोमवार के दिन ये उपाय…

कोलकाता : सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है। मान्यताओं के अनुसार अगर सोमवार के दिन शिव पूजा की जाए और पूजा से भगवान शिव प्रसन्न हो जाएं तो भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास होता है तथा धन की कमी नहीं होती है। अगर आप भगवान शिव की कृपा पाना चाहते हैं तो सोमवार की शाम कुछ खास उपायों को जरूर अपनाएं।

सोमवार के दिन करें ये शुभ उपाय

1. सोमवार के दिन प्रात: काल एवं संध्या समय को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाना चाहिए। साथ ही ‘ॐ नमः शिवाय’ का जाप करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

2. सोमवार के दिन मंदिर जाकर शिवलिंग पर केवल शहद अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी और व्यापार से जुड़ी परेशानियां खत्म होती हैं।

3. भगवान शिव को लाल या पीले चंदन का तिलक लगाना चाहिएं। चंदन का स्वभाव शीतल होता है और भगवान शिव को चंदन का तिलक लगाने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

4. भगवान शिव की पूजा करते समय अक्षत, फूल और नैवेद्य जरूर चढ़ाएं। ऐसा करने से शिव प्रसन्न होंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर