Budhwar ke Upay: 7 दिन लगातार करें ये उपाय मनोकामनाएं पूरी …

कोलकाता : धार्मिक मान्यता के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन माना जाता है। इस दिन विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करने से सभी कष्ट दूर होने और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होने की मान्यता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के कई उपाय भी बताए गए हैं। जिन्हें करने से मनोकामनाएं पूरी होने और जीवन में आ रही बाधाओं के दूर होने की मान्यता है। आइए जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के कौन से उपाय बताए गए है, जिन्हें करने से सुख-समृद्धि प्राप्ति होने की मान्यता है। ज्योतिष में बुधवार का महत्व
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार बहुत ही शुभ दिन माना गया है। इस दिन नए कार्य की शुरूआत करना अच्छा माना जाता है। वहीं जिस जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में होते हैं। उन्हें बुधवार के दिन व्रत रखना और भगवान गणेश की पूजा करना फलदायी बताया गया है। वहीं बुधवार के दिन गणेश भगवान की विधित पूजा करने पर उनके प्रसन्न होने और उनकी कृपा प्राप्त होने की मान्यता है।
सात बुधवार को लगातार करें ये ज्योतिष उपाय
-लगातार 7 बुधवार को सफेद गाय को हरी घास खिलाएं। मान्यता है कि इससे आर्थिक संकट कम हो जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे घर में सुख-समृद्धि भी आने की मान्यता है।
-घर में परिवारिक क्लेश को खत्म करने के लिए लगातार सात बुधवार को गणेश मंदिर में हरी सब्जियों का दान करें। मान्यता है कि इससे परिवार में सुख-शांति का वास होता है।
-यदि मनोकामनाएं लंबे समय से पूरी नहीं हो रही हैं, तो सात बुधवार को गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने पर मनोकामनाएं पूरी होने की मान्यता है।
-जीवन में समस्याओं के समाधान के लिए सात बुधवार को गणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। इससे समस्याओं से छुटकारा मिलने की मान्यता है।

बुधवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम
वहीं ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे कार्य हैं, जिन्हें बुधवार के दिन करना वर्जित बताया गया है। मान्यता है कि इन कार्यों के करने से नुकसान हो सकता है। आइए जानते हैं कि वह कौन से कार्य हैं, जिन्हें बुधवार को करना वर्जित बताया गया है।
-बुधवार के दिन पैसों के लेनदेन से बचना चाहिए।
-बुधवार के दिन किसी को भी पैसा उधार नहीं देना चाहिए। इससे आर्थिक समस्या होने की मान्यता है।
-बुधवार के दिन किसी भी प्रकार का निवेश नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से हानि हो सकती है।
-बुधवार के दिन पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए। यह अशुभ माना गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर