सीएम ने नाम लिये बिना शाह पर साधा निशाना

जिनके दिल में रवींद्रनाथ हैं, वही असल में श्रद्धांजलि
टेलीप्रॉम्प्टर को देखकर बड़ी बातें कह सकते हैं लेकिन…
जब कोई विभाजन की बात करेगा तो हम टैगोर की बात सुनाएंगे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने नाम लिये बिना परोक्ष रूप से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। सीएम ने नाम लिये बिना कहा कि ना जाने, लिखा हुआ लेकर आकर यहां बड़ा – बड़ा भाषण। हमें टैगोर के बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है। हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि चुनाव के दौरान या चुनाव के लिए बगैर जानकारी बोलने के लिए टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल किया जा सकता है। हमें कभी भी अपने आप को अहंकारी नहीं समझना चाहिए। हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि चुनाव के लिए किसी को पांच रुपये में खरीदा जा सकता है। सीएम के भाषण में विद्यासागर की मूर्ति टूटने की घटना का भी जिक्र था।
मंगलवार को धनधान्य ऑडिटोरियम में रवींद्र जयंती पर आयाेजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि आप जाने बिना लिखकर या टेलीप्रॉम्प्टर को देखकर बहुत सी बड़ी बातें कह सकते हैं लेकिन जिनके दिल में रवींद्रनाथ हैं, वे उन्हें हमेशा महसूस करते हैं। यदि उपासना हृदय से की जाए, तो जिनके दिल में रवींद्रनाथ हैं, वही असल में श्रद्धांजलि है।
हम तोड़ने में नहीं गढ़ने में भरोसा रखते हैं
सीएम ने कहा कि हम तोड़ने में नहीं बल्कि गढ़ने में भरोसा रखते हैं। जब कोई विभाजन की बात करेगा तो हम टैगोर की बात सुनाएंगे। हम निर्माण करना चाहते हैं, बांटना नहीं। जहां मन भय रहित है, वहां टैगोर की बातें सुनाते हैं। यह नहीं सोचना चाहिए या चुनाव के लिए कहते हैं कि टैगोर का जन्म शांतिनिकेतन में हुआ था। टैगोर ने देश को नेतृत्व दिया था राजनीति से नहीं, लेखनी से, गान से अपने काम से, हमें नेतृत्व मिला।
उल्लेखनीय है कि अमित शाह के बंगाल सफर के दौरान निर्वाचनी सफर में विद्यासागर की मूर्ति तोड़फाेड़ की घटना घटी थी। इसके पहले दिन सीएम ने नवान्न से अमित शाह के बंगाल सफर कहा था कि उनका स्वागत है लेकिन इस समय में उन्हें बंगाल आने के बजाय मणिपुर जाना उचित था।

Visited 82 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भूकंप के 80 झटकों से हिला ताइवान, 6.3 रही तीव्रता

ताइवान: ताइवान में भूकंप के लगातार 80 झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सोमवार देर रात आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर आगे पढ़ें »

ऊपर