रोजाना नहाएं पानी में दूध डालकर, स्किन से जुड़ी ये बड़ी समस्याएं होगी दूर

कोलकाता : दूध पीना सिर्फ सेहत के लिए ही फायदेमंद नहीं है। बल्कि इसका स्किन पर इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है। हम यहां आपको बताएंगे कि पानी में दूध मिलाकर नहाने से स्किन को क्या फायदे मिलते हैं। चलिए जानते हैं।
रोजाना पानी में दूध मिलाकर नहाने से आपकी बढ़ती उम्र रुक जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि दूध के पानी से झुर्रियों की समस्या दूर होती है जिसकी वजह से आपकी बढ़ती उम्र रुक जाती है। इसलिए अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या हो रही है तो आप दूध के पानी से नहा सकते हैं।
अगर आप रोजाना पानी में दूध मिलाकर नहाते हैं तो मुंहासों की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसलिए अगर आप भी मुंहासों की समस्या से परेशान हैं तो पानी में दूध मिलाकर उससे फेस वॉस करें।
अगर आपको स्किन एलर्जी की समस्या है तो आप पानी और दूध का मिश्रण चेहरे पर लगा सकते हैं ऐसा करने से एलर्जी, खुजली आदि की समस्या से राहत पाने में मदद मिलती है।
अगर आप पानी में दूध डालकर नहाते हैं तो सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि पूरे शरीर की स्किन में निखार आता है। ये स्किन की टैनिंग को भी दूर करता है। इसलिए अगर आप भी टैनिंग की समस्या से परेशान हैं तो रोजाना पानी में दूध मिलाकर नहाएं।
अगर आप अपनी ड्राई स्किन को लेकर परेशान रहते हैं तो आप रोजाना नहाने के पानी में आधा गिलास दूध डालकर नहा सकते हैं। इससे ड्राई स्किन से छुटकारा मिलता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ऊपर