गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली ने उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली : 1 मई को आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए थे। दोनों के बीच भयंकर लड़ाई देखने को मिली थी। वहीं, विराट कोहली इस मैच के दौरान नवीन उल हक से भी बहस हुई थी। ये विवाद अभी तक खत्म नहीं हुआ है। इस लड़ाई के 5 दिन बाद कोहली ने एक बड़ा कदम उठाया।

लड़ाई के 5 दिन बाद विराट ने उठाया बड़ा कदम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने इस विवाद के 5 दिन बाद बीसीसीआई को लेटर लिखा है और कहा कि उनकी कोई गलती नहीं थी। बता दें कि लड़ाई के बाद से बीसीसीआई ने कोहली और गंभीर पर मैच फीस का 100 फीसदी और नवीन पर 50 फीसदी का जुर्माना लगाया था। ऐसे में कोहली को 1 करोड़ 7 लाख रुपये का नुकसान हो गया जिसके बाद कोहली ने इस विषय में बीसीसीआई को लेटर लिखते हुए कहा है कि उस दिन नवीन उल हक और गौतम गंभीर से हुए विवाद के दौरान उन्होंने उन दोनों को कुछ भी गलत नहीं कहा था। साथ ही किंग कोहली ने अपने लेटर में नवीन उल हक की शिकायत भी की है।
मैदान में भिड़ गए थे गंभीर और कोहली
इस मैच में बेंगलुरु टीम ने जीत के लिए लखनऊ को 127 रनों का टारगेट दिया लेकिन इसके जवाब में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम केवल 108 रन बनाकर सिमट गई। इस प्रकार यह मैच आरसीबी ने जीत लिया। मुकाबला खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में आपस में हाथ मिला रहे थे, तभी विराट कोहली और गौतम गंभीर में किसी बात को लेकर तीखी बहस हो गई थी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गंभीर और कोहली को एक-दूसरे के पास जाने से रोकने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। तमतमाए हुए गौतम गंभीर आरसीबी के खिलाड़ी विराट कोहली के पास पहुंचे और दोनों में तेज बहस हो गई थी।
साल 2013 में भी हुई थी लड़ाई

इससे पहले 2013 में भी आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर  में झड़प हुई थी। कोहली उस समय सुपरस्टार बनने की ओर थे जबकि गंभीर केकेआर के कप्तान थे। गंभीर आज भी उतने ही आक्रामक हैं और टीवी विशेषज्ञ भी हैं। इसके अलावा लखनऊ के मेंटॉर हैं। वहीं कोहली आरसीबी की धुरी है हालांकि कागजों पर फाफ डु प्लेसी कप्तान हैं।

 

Visited 58 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

25000 रुपये, साल में 10 सिलेंडर फ्री…TMC ने जारी किया घोषणापत्र

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

ऊपर