IND Vs AUS: स्मिथ ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

राजकोट: तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने शानदार पारी खेली। स्मिथ ने टीम के लिए बेहतरीन 74 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी के साथ स्मिथ ने अपने वनडे करियर में नया रिकॉर्ड बनाया। वनडे में सबसे तेज 5000 रने बनाने वाले प्लेयर में स्टीव स्मिथ ने सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब इस मामले में वह सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए हैं। सचिन ने अपने वनडे करियर में 5000 रन 138 पारी में पूरे किए थे। जबकि स्टीव स्मिथ ने 5000 रन पूरे करने में 129 वनडे पारी खेली।

5000 रन बनाने में टॉप पर पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम वनडे में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने में टॉप पर हैं। बाबर ने 97 पारी में 5000 रन पूरे किए थे। इसके अलावा हाशिम अमला ने 101 पारी में, विवियन रिचर्ड्स ने 114 पारी और विराट कोहली ने 115 पारी में 5000 वनडे रन पूरे कर लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया में चौथे खिलाड़ी बनें स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 5000 रन बनाने के रिकॉर्ड में स्मिथ का चौथा स्थान हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे में सबसे तेज 5000 रन डेविड वॉर्नर ने बनाए थे। वॉर्नर ने 115 पारी में 5000 रन पूरे कर लिए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर एरोन फिंच थे, जिन्होंने 126 पारी में पूरे किए थे। वहीं डीन जोन्स ने 128 पारी में 5000 वनडे रन पूरा किया था।

विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया का आखिरी वनडे सीरीज

5 अक्टूबर से विश्वकप का आयोजन हो रहा है। इस बार इसकी मेजबानी भारत के हाथों में है। विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के टीम भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज के दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया भारत के हाथों हार गई है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने ये वनडे सीरीज भी गवां दिया है। आज तीसरे और आखिरी वनडे मैच में स्टीव स्मिथ ने 74 रन की पारी खेली।

Visited 60 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर