साउथ अफ्रीका के खिलाफ संजू सैमसन ने जड़ा पहला इंटरनेशनल शतक, 8 साल पहले किया था डेब्यू

पार्ल: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में संजू सैमसन ने शतक बनाने के साथ ही इतिहास रच दिया। संजू ने 110 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। 29 साल के संजू का इंटरनेशनल क्रिकेट में ये पहला शतक है। दिलचस्प बात ये है कि संजू ने डेब्यू के 8 साल पहला शतक ठोका है। बता दें, संजू ने साल 2015 में T20I क्रिकेट से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने 2021 में टीम इंडिया के लिए पहला वनडे मैच खेला था। संजू साउथ अफ्रीका की धरती पर वनडे में नंबर-3 पर खेलते हुए सैकड़ा लगाने वाले तीसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सौरव गांगुली और विराट कोहली ने ये कमाल किया था।

संजू सैमसन के शतक की मदद से भारत आठ विकेट पर 296 रन बनाने में कामयाब रहा। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम के लिये सैमसन ने 114 गेंद में 108 रन बनाये जबकि तिलक वर्मा ने 52 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका के लिये बूरान हेंड्रिक्स ने तीन और नांद्रे बरगर ने दो विकेट लिये।

बोलैंड पार्क, पार्ल में शतक लगाने वाले भारतीय

  • सचिन तेंदुलकर (2001)
  • सौरव गांगुली (2001)
  • संजू सैमसन (2023)*

 

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!