RR vs RCB: ‘विराट’ शतक के बावजूद कैसे हारी RCB? कप्तान ने बताया कहां हुई चूक

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच में आरसीबी की टीम को विराट कोहली के शतक के बाद भी 6 विकेट से हार मिली। मैच में मिली हार के बाद RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी निराश नजर आए। विराट कोहली ने 72 गेंदों पर इस मुकाबले में 113 रन बनाए हैं। विराट कोहली को कहीं न कहीं इस मुकाबले में हार का जिम्मेदार माना जा रहा है। दरअसल फैंस का कहना है कि विराट कोहली ने शतक तो लगाया, लेकिन उनकी पारी काफी धीमी थी। टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस भी हार के बाद निराश नजर आए। ऐसे में उन्होंने हार के बाद एक बड़ा बयान दिया और बताया है कि उनकी टीम से कहां गलती हुई।

क्या बोले कप्तान फॉफ ?

राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद फॉफ डु प्लेसिस ने कहा कि मुझे लगता है कि पहली पारी में हमें विकेट मुश्किल लगा। मैंने सोचा कि 190 एक अच्छा स्कोर था, मुझे लगता है कि हम और 10-15 रन जोड़ सकते थे। उनके स्पिनरों ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की, पहले गेंदबाजी करने का उनका फैसला अच्छा था। ओस के कारण बल्लेबाजी करना आसान हो गया। विराट आखिरी छोर पर अच्छा खेल रहे थे, ग्रीन जैसे खिलाड़ी के आने से आप आखिरी ओवरों में अधिकतम रन बनाना चाहते हैं। हमने जितना हो सके जोर लगाने की कोशिश की, लेकिन स्पिनरों के खिलाफ हिट करना मुश्किल था। तेज गेंदबाजों को हिट करना आसान था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश, रेस्क्यू किए गए 8 नवजात !

बताया कहां बदल गया मैच

जयपुर की पिच को लेकर फॉफ ने कहा कि पिच दूसरी पारी में काफी बेहतर हो गई थी, आप इसे महसूस कर सकते थे, गेंद अच्छी तरह से स्किड कर रही थी। पहले चार ओवरों में हम बेहतरीन थे। मुझे लगता है कि डागर के ओवर में पड़े 20 रन ने गति छीन ली और दबाव वापस हम पर डाल दिया। इस मुकाबले में फॉफ ने मैक्सवेल से गेंदबाजी नहीं कराई। इस पर सवाल पूछे जाने पर फॉफ ने कहा कि मैक्सवेल को गेंदबाजी नहीं करने का कारण यह था कि सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए शुरुआत में बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए। क्रीज पर दो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ, बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए और बाद में लेग स्पिनर हिमांशु शर्मा को गेंदबाजी के लिए लेकर आए। उन्होंने आगे कहा कि इस मैच में डिफेंसिव होने का कोई मतलब नहीं था, हमें विकेट की जरूरत थी। जब हमने जयसवाल को आउट किया तो मुझे मैक्सवेल के पास जाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। फील्डिंग को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी फील्डिंग औसत थी, उन्होंने इस बारे में बात की है, वह काम करेंगे और सुधार करने का प्रयास करेंगे। कैच की चिंता नहीं, बात मैदान पर तेजी दिखाने की है।

Visited 26 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर