IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे गंभीर अब IPL 2024 में KKR की ओर से नजर आने वाले हैं। उससे पहले गंभीर ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को नसीहत दे डाली है। उनका कहना है कि KKR को उसके ऑन फील्ड प्रदर्शन के लिए ही पहचाना जाना चाहिए।

KKR के लिए क्या बोले गौतम गंभीर ?

गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों से कहा, “मैंने पहले ही दिन साफ कर दिया था कि आईपीएल मेरे लिए बहुत ही सीरियस क्रिकेट है। ये बॉलीवुड के बारे में नहीं है, ये आपके बारे में नहीं है, ये आफ्टर पार्टी और बाकी चीज़ों के बारे में नहीं है। ये वहां जाकर कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेलने के बारे में है और यही वजह है कि मुझे लगता है कि ये दुनिया में सबसे मुश्किल लीग है क्योंकि ये सही क्रिकेट है।”

उन्होंने आगे कहा, “बाकी लीग के मुकाबले IPL इंटरनेशनल क्रिकेट के बहुत करीब है और अगर आप सफल फ्रेंचाइजी के रूप में पहचान बनाना चाहते हैं, तो आपको क्रिकेट फील्ड पर डिलिवर करना होगा। KKR को ऑफ फील्ड की चीजों के लिए नहीं पहचाना जाना चाहिए। हम क्रिकेट फील्ड पर क्या डिलिवर करते हैं, उन्हें इसलिए पहचाना जाना चाहिए।”

23 मार्च से अभियान शुरू करेगी KKR

IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मैच 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। ये मुकाबला कोलकाता के ईडेन-गार्डेन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले सीजन में ये दोनों ही टीमें आईपीएल में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थीं। ऐसे में अब श्रेयस अय्यर की केकेआर और पैट कमिंस की SRH पहले मैच को जीतकर टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेंगी।

 

Visited 89 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर