बंगाल से खरीदा फर्जी सिम कार्ड, इस राज्य में कर रहे स्कैम…

जामताड़ा : झारखंड का जामताड़ा जिला साइबर अपराध का गढ़ बना चुका है। जहां से देश के अलग-अलग हिस्से में रहने वाले लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। हालांकि पुलिस की जांच और त्वरित कार्रवाई से साइबर अपराधियों नकेल कसी जा रही है। लेकिन पुलिस के लिए फर्जी सिम कार्ड अभी भी परेशानी का सबब बनी हुई है। जामताड़ा के साइबर अपराधी पश्चिम बंगाल से मोबाइल का सिम कार्ड खरीद कर झारखंड में साइबर अपराध को अंजाम दे रहे हैं। इस बात का खुलासा पुलिस जांच में हुआ है।
 
क्या है पूरा मामला?
दरअसल जामताड़ा साइबर थाना को यह सूचना मिली थी कि कुछ साइबर अपराधी कर्माटांड़ थाना क्षेत्र में साइबर अपराध को अंजाम दे रहे हैं। इसी सूचना पर जब पुलिस ने दबिश दिया तो तीन साइबर अपराधी महेंद्र यादव और सुनील यादव तेलकियारी गांव से तथा विशाल कुमार को मुरलीडीह गांव से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से 12 मोबाइल, 13 सिम, एटीएम कार्ड तथा मोटरसाइकिल बरामद किया है। जांच के क्रम में यह पाया गया कि इनके द्वारा उपयोग में लाए जा रहे सिम कार्ड पश्चिम बंगाल से खरीदे गए हैं और इनके पास मोबाइल है उसके भी कोई वैध कागजात इनके पास उपलब्ध नहीं है। जामताड़ा साइबर सेल के डीएसपी मजहरूल होदा ने बताया कि तीनों ने महाराष्ट्र के 6 लोगों और कर्नाटक के एक व्यक्ति से ठगी गई है। जिसकी कुल राशि 9 लाख रुपए है। साइबर सेल के डीएसपी ने बताया कि अब झारखंड पुलिस विभाग ने अपना सिस्टम डेवलप कर लिया है। जिससे साइबर अपराध को अंजाम देने के बाद किन लोगों की ठगी हुई है यह तुरंत पता चल जाता है और इससे इन अपराधियों को सजा दिलाने में काफी सहूलियत होगी।
Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर