IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस टूर्नामेंट को अमेरिकी शहरों में ले गई है। दोनों टीमों के बीच मैच से पहले टिकटों के दाम बहुत महंगे हो चुके हैं। आधिकारिक बिक्री के दौरान टिकटों की शुरुआती कीमतें 6 डॉलर (497 रुपये) थीं। मगर बाद में उनके रीसेल बाजार में जबरदस्त उछाल देखा जा रहा है।

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले सहित प्रमुख आयोजनों के टिकट रीसेल में ज्यादा दाम पर बेचे गए फिर और ऊंचे दाम पर बेचे गए। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टबहब और सीटगीक जैसे प्लेटफॉर्म पर टिकट उनकी मूल कीमत से कम से कम दोगुनी कीमत पर दोबारा बेचे जा रहे हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए VIP टिकटों की कीमत शुरुआत में 400 डॉलर (करों को छोड़कर 33000 रुपये) थी। हालांकि रीसेल प्लेटफॉर्म पर कीमत 33 लाख रुपये (40,000 डॉलर) तक बढ़ गई है। प्लेटफ़ॉर्म शुल्क जोड़ने पर यह रकम और भी अधिक 50,000 डॉलर (41 लाख रुपये) तक हो जाती है।

भारत- पाक मैच के टिकट का दाम दूसरे खेलों के बराबर पहुंचा
दरअसल न्यूयॉर्क में भारत बनाम पाकिस्तान मैच का सबसे सस्ता टिकट पाने के लिए किसी को करीब 1,259 डॉलर (1.04 लाख रुपये) खर्च करने होंगे। दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर कीमतें कम हैं लेकिन फिर भी 11,00 डॉलर से अधिक हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच की बढ़ती कीमतें अब अमेरिका में कुछ प्रमुख खेलों के टिकटों के दाम से प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। पिछले साल के आंकड़ों के मुताबिक विश्व सीरीज के औसत टिकट की कीमत लगभग 1,100 डॉलर (91हजार) थी, जबकि औसत सुपर बाउल 58 टिकट की कीमत 9,000 डॉलर (7.45 लाख रुपये) तक पहुंच गई थी।

Visited 69 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर