![](https://sp-ao.shortpixel.ai/client/to_webp,q_lossy,ret_img/https://sanmarg.in/wp-content/uploads/2023/04/IPL.jpg)
मुंबई : शाम के 7.30 बजते साथ आईपीएल प्रेमी (IPL Lovers) टीवी स्क्रीन के सामने बैठकर मैच का लुत्फ उठाने में जुट जाते हैं। आईपीएल 2023 (IPL 2023) के आधिकारिक टेलीविजन प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में उपभोक्ताओं की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की है। डिज्नी स्टार की ओर से सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये पहले आईपीएल मैच को 13 करोड़ दर्शकों (Viewers) ने देखा। टूर्नामेंट के पहले दिन का वॉच टाइम (कुल प्रसारण समय) 8.7 अरब मिनट रहा, जो पिछले साल की तुलना में 47 प्रतिशत अधिक है। प्रसारक ने पिछले आईपीएल संस्करण की तुलना में टीवी रेटिंग में भी 29 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज की। डिज्नी स्टार के खेल प्रमुख संजोग गुप्ता ने कहा, ‘हम देशभर के प्रशंसकों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। देखने के समय में भारी वृद्धि हमारे अभियान की सफलता का वसीयतनामा है।’ उन्होंने कहा, ‘यह दुनिया में प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल की लोकप्रियता का भी प्रमाण है। हम कहानी कहने की शक्ति, सर्वश्रेष्ठ कवरेज और बड़े पैमाने पर अनुकूलन के माध्यम से प्रशंसकों की सेवा करने के अपने प्रयास में बने रहेंगे।’