भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने रचा इतिहास

नई दिल्ली: देश के टॉप टेनिस प्लेयर सुमित नागल रोलेक्स मोंटे कार्लो मास्टर्स के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं। उन्होंने सोमवार को पहले राउंड में दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी माटेओ एर्नाल्डी को हराया। 95वीं रैंकिंग वाले नागल एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए वर्ल्ड नंबर 38 एर्नाल्डी को दो घंटे 37 मिनट में 5-7, 6-2, 6-4 से हराया। इसी के साथ नागल ने किसी टॉप-50 खिलाड़ी पर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। अगले राउंड में नागल का सामना मौजूदा रनर-अप डेनमार्क के होल्गर रुने से होगा।

42 साल बाद कोई भारतीय मोंटे कार्लो मुख्य ड्रॉ में
सुमित नागल 42 साल बाद रोलेक्स मोंटे कार्लो मास्टर्स के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1982 में रमेश कृष्णन ने सिंगल्स इवेंट के मुख्य ड्रॉ में अपनी जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ेंं: CSK vs KKR: मैच के बाद गंभीर ने धोनी को लगाया गले, देखें वीडियो

क्या है मोंटे कार्लो मास्टर्स
मोंटे-कार्लो मास्टर्स मेंस प्रोफेशनल प्लेयर्स का टेनिस टूर्नामेंट है, फ्रांस के रोकेब्रून-कैप-मार्टिन में आयोजित किया जाता है। यह मोंटे कार्लो कंट्री क्लब में क्ले कोर्ट पर खेला जाता है और अप्रैल होता है। इसका आयोजन हर साल होता है। यह टूर्नामेंट ATP टूर पर नौ ATP टूर मास्टर्स 1000 इवेंट्स का हिस्सा है।

ये भी देखें…

 

Visited 17 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर