Asian Games 2023: 10वें दिन अब तक भारत ने जीते 9 मेडल, खाते में आए 2 गोल्ड

होंगझोउ: एशियन गेम्स 2023 में आज यानी मंगलवार(03 अक्टूबर) का दिन भारत के लिए काफी शानदार रहा है। आज भारत के खिलाड़ियों ने ख़बर लिखे जाने तक कुल 9 मेडल जीते है। जिनमें दो गोल्ड मेडल भी शामिल है। मिडिल डिस्टेंस धावक पारुल चौधरी ने देश को गोल्ड मेडल दिलाया। 5000 मीटर रेस में 15 मिनट 14:75 सेकेंड की टाइमिंग के साथ पारुल ने यह हासिल किया।

अन्नू ने जैवलिन में जीता गोल्ड

वीमेंस जैवलिन थ्रो में भारतीय खिलाड़ी अन्नू रानी ने शानदार प्रदर्शन किया। अन्नू ने 62.92 फेंक गोल्ड मेडल जीता। अन्नू के अलावा प्रवीण चिथरावेल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। जबकि मोहम्मद अफसल ने 800 मीटर रेस में सिल्वर मेडल देश को दिलाया। बता दें कि अन्नू उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली हैं।

डिकैथलॉन में भारत को सिल्वर

तेजस्विन शंकर ने डिकैथलॉन में सिल्वर मेडल जीत लिया है। उन्होंने डिकैथलॉन मेंस नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वहीं, भारत को करीब 49 साल बाद एशियन गेम्स के डिकैथलॉन मेडल मिला है। इससे पहले भारत ने आखिरी बार साल 1974 में एशियन गेम्स में मेडल जीता था।

अब तक भारत को मिला 69 मेडल

19वें एशियन गेम्स में भारत के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरे इवेंट में अब तक भारत को 69 मेडल मिले हैं। जिनमें 15 गोल्ड मेडल, 26 सिल्वर और 28 ब्रॉन्ज मेडल शामिलि है। रैंकिंग की बात करें तो भारत मेडल जीतने के मामले में चौथे एशियन गेम्स 2023 में चौथे नंबर पर है।

Visited 35 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

अमिताभ बच्चन ने पोते की पहली फिल्म ‘द आर्चीज’ के ट्रेलर रिलीज पर दी बधाई

मुंबई : अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 'द आर्चीज' के साथ अभिनय पारी की शुरूआत कर रहे अपने नाती अगस्त्य नंदा को फिल्म की रिलीज के अवसर आगे पढ़ें »

इस महिला को हर 3 महीने पर आता है हार्ट अटैक, डॉक्टर भी हुए हैरान

मुंबई: कोरोना के बाद से देश में हार्ट अटैक के मामलों में तेजी आई है। एक आकंड़े के मुताबिक साल 2022 में 32,457 लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर