NDA में सीएम केसीआर की नो एंट्री… पीएम मोदी ने कहा- मेरी परछाई भी …

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के मुखिया और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनसे दिल्ली में मुलाकात कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने उन्हें सत्तारूढ़ गठबंधन में प्रवेश देने से इंकार कर दिया। तेलंगाना में करोड़ों रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यस करने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह दावा भी किया एक अन्य मुलाकात के दौरान केसीआर ने उनसे कहा था कि वह तेलंगाना की सत्ता अपने बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव को सौंप देना चाहते हैं।

पीएम मोदी का बड़ा खुलासा

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब उन्होंने केसीआर को ‘हर प्रकार का मदद’ देने से इंकार कर दिया, तब से वह उनसे दूर भागने लगे। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का लोकप्रिय नाम ‘केसीआर’ है। जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि वह आज एक ऐसा खुलासा करना चाहते हैं, जो उन्होंने पहले कभी नहीं बताया। उन्होंने कहा कि वह जो बताने जा रहे हैं, उसमें ‘शत प्रतिशत सच्चाई’ है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 48 सीट मिली थीं और किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला था।

फिर क्या हुआ?

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव से पहले केसीआर हवाई अड्डे पर पूरी फौज लेकर उनका स्वागत करने आते थे, बढ़िया-बढ़िया माला पहनाते थे और बहुत सम्मान करते थे। उन्होंने कहा, ‘‘फिर क्या हुआ? अचानक बंद कर दिया? अचानक गुस्सा क्यों निकलने लगा? इसका कारण है कि हैदराबाद के चुनाव के बाद वह मुझसे दिल्ली में मिलने आए। बहुत बढ़िया मुझे शॉल ओढ़ाई। बहुत आदर किया। इतना प्यार दिखाया, इतना प्यार दिखाया…यह केसीआर के चरित्र में ही नहीं है और फिर मुझे कहने लगे कि आपके नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है। हम भी एनडीए (राजग) का हिस्सा बनना चाहते हैं। आप हमें शामिल कर लीजिए।’’

तेलंगाना की जनता से दगा नहीं कर सकते

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब उन्होंने केसीआर से इसकी वजह जानना चाही, तो उन्होंने हैदराबाद नगर निगम में भाजपा के समर्थन की मांग की। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मैंने केसीआर को कहा कि आपके कारनामे ऐसे हैं कि मोदी आपके साथ जुड़ नहीं सकता है। हैदराबाद में हमें विपक्ष में बैठना पड़ेगा, तो हम बैठेंगे। केसीआर की सरकार हमारे कार्यकर्ताओं पर जुल्म करेगी, तो हम जुल्म सहेंगे, लेकिन हम तेलंगाना की जनता से दगा नहीं कर सकते हैं।’’ पीएम ने बताया कि उन्होंने केसीआर से कहा था कि भले तेलंगाना की जनता ने हैदराबाद में उन्हें 48 सीट दीं, भाजपा के लिए यह तेलंगाना का भाग्य बदलने की शुरुआत है।

उन्हें हर मदद करने से इंकार

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उन्हें हर प्रकार से मदद करने से इंकार कर दिया। राजग में प्रवेश देने से इंकार कर दिया, फिर उसके बाद उनका दिमाग फटका। फिर तो वह दूर भागते रहे।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि केसीआर फिर एक बार उनसे मिलने आए। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘उन्होंने (केसीआर) कहा कि मोदी जी, मैंने बहुत काम कर लिया। अब मैं सारा कारोबार केटीआर को दे देना चाहता हूं। मैं एक बार केटीआर को भेजूंगा। आप जरा उसको आशीर्वाद दे देना। यह उन्होंने मुझे कहा।’’

मैंने कहा केसीआर…यह लोकतंत्र है

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मैंने कहा केसीआर…यह लोकतंत्र है। तुम कौन होते हो बेटे को राजगद्दी सौंपने वाले? तुम कोई राजा-महाराजा हो क्या? मैंने कहा कि लोकतंत्र में तेलंगाना की जनता तय करेगी। किसको बिठाना है, किसको नहीं बिठाना है। बस वह दिन आखिरी था। उसके बाद एक बार भी आंखें नहीं मिला पा रहे हैं, वह मुझसे। मेरी परछाई भी देखने की हिम्मत नहीं बची उनकी।’’ प्रधानमंत्री ने निजामाबाद में सरकारी कार्यक्रम में केसीआर की अनुपस्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि ‘कोई भ्रष्टाचारी मेरे बगल में बैठकर ताप सहन नहीं कर सकता है, इसलिए वह भाग रहे हैं’।

 

Visited 73 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!