IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित-शुभमन ने लगाया शतक, मैच पर भारत की मजबूत पकड़

धर्मशाला: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी लंच ब्रेक तक 1 विकेट के नुकसान के साथ 264 रन बनाए। इस दौरान रोहित ने 102 रन और शुभमन ने 101 रन बनाए। इन दोनों के बीच 160 रनों की साझेदारी हुई। रोहित और शुभमन के शतक से कई बड़े रिकॉर्ड टूट गए। रोहित भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं।

दरअसल रोहित टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बतौर ओपनर टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित ने 4 शतक लगाए हैं। सुनील गावस्कर भी 4 शतक लगा चुके हैं। इस मामले में विजय मर्चेंट, केएल राहुल और मुरली विजय संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है। इन खिलाड़ियों ने 3-3 शतक लगाए हैं।

शुभमन ने जडेजा को छोड़ा पीछे 

रोहित 2021 के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने 6 शतक जड़े हैं। इस मामले में शुभमन गिल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। गिल ने रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है। जडेजा, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने 3-3 शतक लगाए हैं।

ये भी पढे़ं: Womens Day 2024: कामकाजी महिलाओं के लिए भारतीय कानून में है कई अधिकार

रोहित शर्मा ने तोड़ा रिकॉर्ड 

रोहित ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। रोहित बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 43 सेंचुरी लगाई हैं। क्रिस गेल चौथे नंबर पर हैं। गेल ने 42 सेंचुरी लगाई है। डेविड वॉर्नर 49 शतकों के साथ टॉप पर हैं। सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 45 शतक लगाए हैं।

टीम इंडिया के लिए रोहित-शुभमन के बीच मजबूत साझेदारी –

खबर लिखने तक भारतीय टीम ने 70 ओवरों में 313 रन बना लिए है। रोहित शर्मा 103 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि शुभमन गिल 110 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बन चुके हैं। फिलहाल भारतीय टीम के पास 95 रनों का लीड है।

Visited 22 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

कोलकाता : आज की बिजी लाइफ में महिलाएं अपनी त्वचा का ध्यान पूरी तरह से नहीं रख पाती। ऐसे में प्रकृति प्रदत्त साधनों का प्रयोग आगे पढ़ें »

ऊपर