आज महाशिवरात्रि …सज-धज के तैयार हुआ भूतनाथ का दरबार

कोलकाता : बाबा के भक्तों का इंतजार खत्म हुआ, क्योंकि आज महाशिवरात्रि का महापर्व है। ऐसे में श्रद्धालु अपनी श्रद्धा के अनुसार रुद्राभिषेक करते हैं। कोई तारकेश्वर, तो कोई भूतनाथ, तो कोई भूकैलाश जाकर बाबा भोलेनाथ के दर्शन करता है। महाशिवरा​त्रि के मौके महानगर के मंदिरों को बड़ी खूबसूरती से सजाया गया है। पावन पर्व महाशिवरात्रि को हर जगह ही धूम-धाम से मनाया जाता है। भक्तजन मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन के लिए लाइनों व कतारों में खड़े होकर अपनी बारी के आने का इंतजार करते हैं। ऐसी मान्यता है कि शिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। महाशिवरा​त्रि के खास दिन पर भूतनाथ मंदिर को भी बेहद खूबसूरती से सजाया गया है। कोलकाता नगर निगम की ओर से सफाई व लाइटिंग की विशेष व्यवस्था की गई है।
भूतनाथ मंदिर में हर साल आते हैं भारी संख्या में भक्त
ऐतिहासिक भूतनाथ मंदिर में हर साल महाशिवरात्रि पर कोलकाता के साथ ही दूरदराज से भारी संख्या में भक्त आते हैं, ऐसे में भीड़ को संभालने के लिये भी विशेष व्यवस्था की जाती है। महाशिवरात्रि के मौके पर भूतनाथ मंदिर में प्रातः सुबह 6.30 बजे से लाखों श्रद्धालुओं भीड़ की बाबा को जल अर्पित करने के लिए उमड़ रही है। इस अवसर पर भक्तों की लंबी कतारें देखी गई।

 

Visited 41 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर