IND vs ENG: दूसरे दिन इंग्लैंड का पलड़ा भारी, कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल ने टीम को संभाला

रांची: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम 353 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। वहीं, भारतीय टीम को पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी। मगर, आखिर में ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव ने टीम इंडिया की पारी को संभाला और ऑलआउट होने से बचा लिया है।

दूसरे दिन भारतीय टीम का स्कोर 219/7

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा। वह सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, फिर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई। तभी गिल 38(65) रन बनाकर आउट हो गए। रजत पाटीदार 17(42) पर चलते बने। वहीं, रविंद्र जडेजा ने 2 छक्कों की मदद से 12 रन बनाए और शोएब बशीर को विकेट थमा बैठे। फिर, अच्छी बल्लेबाजी कर रहे यशस्वी जायसवाल 73 रन पर विकेट गंवा बैठे। सरफराज खान 14(53), रविचंद्रन अश्विन 1(13) पर आउट हो गए।

ध्रुव और कुलदीप ने मिलकर टीम को संभाला

एक समय ऐसा लग रहा था कि दूसरे दिन के खत्म होने से पहले ही टीम इंडिया ऑलआउट हो जाएगी। लेकिन ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव ने भारतीय पारी को संभाला और सिमटने से बचाया। आखिर में ध्रुव 30(58) पर और कुलदीप 17(72) के स्कोर पर नाबाद लौटे। इस तरह दूसरे दिन के खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 219/7 रहा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत 134 रनों से पीछे है।

इंग्लैंड ने बनाए थे 353 रन

इंग्लैंड की पारी की बात करें, तो जो रूट की 122(274) रनों की शानदार पारी की बदौलत इंग्लिश टीम ने 353 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया। रूट के अलावा ओली रोबिन्सन ने 58(96) रन, जैक क्रॉसी 42(42) रन की अहम पारियां खेलीं। इसकी बदौलत ही इंग्लैंड की टीम 353 के स्कोर तक पहुंच सकी।

Visited 21 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर