इस इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी में बढ़ी Bajaj Auto की हिस्सेदारी, किया बड़ा निवेश

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक बाइक-शेयरिंग प्लेटफॉर्म युलु बाइक्स (Yulu Bikes) को बड़ी फंडिंग मिली है। युलु बाइक्स ने कंपनी के मौजूदा रणनीतिक निवेशकों मैग्ना और बजाज ऑटो लिमिटेड को शेयर जारी करके इक्विटी वित्त पोषण के जरिए 1.925 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी कि 160 करोड़ रुपये की पूंजी हासिल की है। एक बयान में कंपनी ने कहा कि पूंजी निवेश युलु को अपनी वृद्धि गति को बनाए रखने में सक्षम बनाएगा। अपने बाजार नेतृत्व को मजबूत करने में मदद करेगा। कंपनी उपयोगकर्ताओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए वाहनों, परिचालन स्थानों और उत्पाद और प्रौद्योगिकी नवाचार के मामले में अपनी पहुंच का विस्तार करेगी।

Bajaj Auto का 45.75 करोड़ रुपये अतिरिक्त निवेश

बजाज ऑटो ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसने कंपनी में 45.75 करोड़ रुपये के अतिरिक्त निवेश के साथ युलु बाइक में अपनी हिस्सेदारी को 18.8 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। युलु के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अमित गुप्ता ने कहा कि इक्विटी निवेश से कंपनी को अपनी वृद्धि योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा कि बजाज और युलु की रणनीतिक साझेदारी में हमारी भूमिका एक वित्तीय निवेशक होने से कहीं अधिक है। हम मिलकर इस क्षेत्र में व्यवसाय खड़ा करने के लिए उपभोक्ता ज्ञान, प्रौद्योगिकी और विनिर्माण में अपनी संयुक्त विशेषज्ञता का लाभ उठाना जारी रखेंगे।

‘युलु बाइक्स कई शहरों में चलाता है 30,000 EV’

मैग्ना इंटरनेशनल एंड ग्लोबल लीड ऑफ मैग्ना न्यू मोबिलिटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष माटेओ डेल सोरबो ने कहा कि युलु की यात्रा उभरते बाजारों के संदर्भ में हरित गतिशीलता समाधानों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाती है। युलु बाइक्स मौजूदा समय में बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, दिल्ली और गुरुग्राम में 30,000 ईवी चलाता है।

यूलू बाइक के पोर्टफोलियो में 5 स्कूटर

बता दें कि कंपनी देश में 5 प्रोडक्ट्स को बेचती है। इसमें Wynn XP, DeX NV, Miracle GR, DeX GR और Miracle CT जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं। बता दें कि आप कंपनी की ऐप को गूगल प्ले से डाउनलोड करके भी इस बाइक को रेंट पर लेकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक आने वाले समय में बजाज ऑटो और यूलू बाइक्स मिलकर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकते हैं।

 

Visited 38 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर