IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की शानदार बैटिंग, अश्विन ने लिया अपना 500वां विकेट

राजकोट: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहले भारत के 445 पर ऑलआउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की। बेन डकेट की सेंचुरी के साथ इंग्लिश टीम का स्कोर 207/2 है। हालांकि, दूसरा दिन का खेल खत्म होने तक भारत के पास 238 रनों की बढ़त बची हुई है। भारतीय गेंदबाजों की कोशिश रहेगी कि वह इंग्लैंड को जल्दी से जल्दी ऑलआउट कर पहली पारी में भी कुछ रनों की बढ़त रखे।

इंग्लैंड का स्कोर 207/2 

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने मजबूत शुरुआत की और पहले विकेट के लिए जैक क्रॉली और बेन डकेट ने 89 रनों की साझेदारी की। पहली सफलता रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई और क्रॉली को 15(28) के स्कोर पर आउट कर दिया। मगर, दूसरी ओर मौजूद डकेट ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक जड़ दिया। दूसरा विकेट ओली पोप के रूप में गिरा, जो 39(55) पर आउट हुए। डकेट 133(118) रन पर नाबाद हैं और दूसरी छोर पर जो रूट 9(13) पर नाबाद हैं।

टेस्ट क्रिकेट में पूरे कर लिए 500 विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे कर लिए हैं। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले बॉलर बने हैं। उन्होंने 98 टेस्ट मैचों में ही 500 विकेट के आंकड़ा छू लिया है। उनसे आगे सिर्फ मुथैया मुरलीधरन हैं, जिन्होंने 87 टेस्ट मैचों में ऐसा किया था।

कैसी रही भारत की पहली पारी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम ने पहले 3 विकेट 33 के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। यशस्वी जायसवाल 10, शुभमन गिल 0, रजत पाटीदार 5 रन पर आउट हुए थे। फिर रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के बीच बड़ी पार्टनरशिप हुई और उन्होंने टीम की वापसी कराई। रोहित 131 रन पर आउट हुए। वहीं, सरफराज खान 62(66) पर रन आउट का शिकार हुए।

दूसरे दिन की शुरुआत के साथ ही कुलदीप यादव (4) आउट हो गए। इसके बाद विकेट गिरना शुरू हो गया। रविंद्र जडेजा जो रूट की गेंद पर 112(225) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डेब्यूडेंट ध्रुव जुरेल ने 104 गेंदों पर 46 रनों की अच्छी पारी खेली, वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 37(89) रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने भी 26 रन जोड़े और बुमराह के रूप में भारत का 10वां विकेट गिरा। इस तरह भारत ने पहली पारी में 445 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया है।

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर