Share Market: Sensex-Nifty में तेजी, Paytm में भी उछाल, जानिए शेयर बाजार का हाल

नई दिल्ली: इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार उछाल के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का सेसेंक्स 376.26 अंकों की उछाल के साथ 72426.64 के लेवल पर बंद हुआ। ऐसे ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) का इंडेक्स निफ्टी भी 129.95 अंकों की तेजी के साथ 22,040.70 के लेवल पर बंद हुआ। इस दौरान ऑटो, IT और फार्मा सेक्टर के शेयर ने शानदार कारोबार किया।

 

इन शेयरों में दिखी मजबूती

एक रिपोर्ट के मुताबिक, निफ्टी पर सबसे ज्यादा लाभ पाने वालों में विप्रो, एमएंडएम, SBI लाइफ इंश्योरेंस, अदानी पोर्ट्स और मारुति सुजुकी शामिल रहे, जबकि सबसे ज्यादा नुकसान वाले शेयर में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, ONGC, SBI, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज शामिल रहे।

मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में बढ़त

खबर के मुताबिक, पीएसयू बैंक, तेल और गैस और बिजली को छोड़कर दूसरे सभी इंडेक्स ऑटो, पूंजीगत सामान, फार्मा, आईटी और रियल्टी के साथ तेजी देखने को मिला। BSE मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में लगभग 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में चौतरफा खरीदारी देखने को मिली। इसके दम पर दोनों इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। BSE मिडकैप इंडेक्स 0.78 फीसदी बढ़ा जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.68 फीसदी की बढ़त देखी गई।

Paytm के शेयरों में भी शानदार तेजी 
शुक्रवार को शुरुआती बाजार में पेटीएम के शेयर (Paytm Share) मामूली तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे, लेकिन करीब 11 बजे पेटीएम के शेयरों में शानदार तेजी आई और यह 2.25% चढ़कर 332.35 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। बता दें कि पेटीएम के शेयर (Paytm Share Price) पिछले कुछ दिनों से तेज गिरावट का सामना कर रहे हैं। एक सप्‍ताह के दौरान इसके शेयर 20 फीसदी गिरे हैं, जबकि एक महीने में 55 फीसदी की गिरावट आई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम पर अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

ऊपर