Ind vs Eng 2nd Test: टेस्ट मैच के दूसरे दिन यशस्वी का दोहरा शतक, बुमराह की रफ्तार के आगे बेबस इंग्लैंड

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 28 रन है। इस तरह भारत की बढ़त 171 रनों की हो गई है। रोहित शर्मा 13 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, यशस्वी जयसवाल 15 रन बनाकर नाबाद हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 396 रनों का स्कोर बनाया। आज ही यशस्वी जयसवाल ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। यशस्वी जयसवाल 209 रन बनाकर जिम्मी एंडरसन की गेंद पर आउट हुए। टीम इंडिया के जवाब में इंग्लैंड टीम 252 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके। जबकि पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने 209 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, भारतीय टीम तीसरे दिन 28 रनों से आगे खेलना शुरू करेगी।

दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी रही। बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को 253 के स्कोर पर समेट लिया। बुमराह ने अपनी सटीक यॉर्कर गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को इस मैच में 143 रनों की बढ़त मिल चुकी है। ऐसे में अब टीम इंडिया मैच के तीसरे दिन अगली पारी में बड़ी लीड लेकर मैच पर कब्जा करना चाहेगी।

इंग्लैंड 253 रनों पर ऑलआउट

विशाखापट्टनम टेस्ट के दूसरे दिन जब इंग्लैंड की बल्लेबाजी आई, तो उन्होंने शुरुआत तो सधी हुई की, लेकिन आगे चलकर वह बड़ा स्कोर बोर्ड पर नहीं लगा सके। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के 76 रनों को छोड़कर इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच सका। कप्तान बेन स्टोक्स ने 47(54) रन बनाये। इस तरह पूरी टीम 243 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने 143 रनों की बढ़त हासिल की।

जसप्रीत बुमराह ने चटकाए 6 विकेट

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सेट होने का मौका ही नहीं दिया। उन्होंने 15.5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 45 रन देकर 6 विकेट चटका लिए। बुमराह ने एक से बढ़कर एक विकेट लिए। इस दौरान ओली पोप के खिलाफ कमाल की यॉर्कर फेंकी, जिसने उनके स्टंप उखाड़ दिए और गिल्लियां बिखरकर रख दीं। रविवार को दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन होगा। जब बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी फिर से क्रीज पर उतरेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर