Hockey5s World Cup: भारतीय पुरुष हॉकी टीम रविवार को स्विट्जरलैंड, मिस्र से भिड़ेगी

बेंगलुरु: भारतीय पुरुष हॉकी टीम कल यानी रविवार(28 जनवरी) को मस्कट में हो रहे एफआईएच हॉकी 5 विश्व कप में अपना पहला मैच खेलेगी। बता दें कि भारतीय टीम पूल बी में है। भारत का पहला मैच स्विटजरलैंड के खिलाफ होगा। टीम की कमान सिमरनजीत सिंह संभाल रहे हैं। बता दें कि रविवार को ही भारतीय टीम अपना दूसरा मैच मिस्त्र के खिलाफ खेलेगी। जबकि आखिरी ग्रुप मैच में टीम सोमवार को जमैका से खेलेगी।

बुधवार को होगा फाइनल मैच

बता दें कि एफआईएच हॉकी 5 विश्व कप में कुल 4 पूल है। पूल ए में नीदरलैंड, नाइजीरिया, पाकिस्तान और पोलैंड की टीमें हैं। पूल सी में ऑस्ट्रेलिया, कीनिया, न्यूजीलैंड और त्रिनिदाद एवं टोबैगो हैं जबकि पूल डी में फीजी, मलेशिया, ओमान और अमेरिका हैं। हर पूल से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी। सेमीफाइनल भी उसी दिन होगा और फाइनल बुधवार को खेला जायेगा।

मनदीप मोर करेंगे उपकप्तानी

भारत ने 2023 पुरुष एशियाई हॉकी 5 विश्व कप क्वालिफायर के फाइनल में पाकिस्तान को शूटआउट में हराया था। भारतीय टीम के कप्तान टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता टीम में रहे सिमरनजीत सिंह हैं जबकि मनदीप मोर उपकप्तान हैं। सूरज करकेरा और प्रशांत कुमार गोलकीपर हैं। डिफेंस में मनदीप और मनजीत रहेंगे जबकि मिडफील्ड में मोहम्मद राहील मौसीन और मनिंदर सिंह जिम्मा संभालेंगे। फॉरवर्ड पंक्ति में सिमरनजीत, पवन राजभर, गुरजोत सिंह और उत्तम सिंह होंगे।

Visited 36 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!