FIH Women Hockey World Cup: दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच हॉकी 5एस महिला विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6-3 से हरा दिया है। अब टीम इंडिया फाइनल में इस टीम के खिलाफ खेलेगी।

दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने 4 गोल दागे

फाइनल मैच आज यानी शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 9:50 पर खेला जाएगा। फाइनल में भारतीय टीम नीदरलैंड से भिड़ेगी। जिसने दूसरे सेमीफाइनल में पोलैंड को 3-1 से हराया। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने आधे समय तक संघर्ष करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। जबकि दूसरे हाफ में चार गोल करके मैच अपने नाम कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका के पांचवें मिनट में टेशॉन डी ला रे के गोल से आगे बढ़ने के बाद सातवें मिनट में अक्षता अबासो ढेकाले ने फील्ड गोल करके भारत के लिए स्कोर बराबर कर दिया। अफ्रीकी देश ने एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली जब टोनी मार्क्स ने आठवें मिनट में गोल किया लेकिन मारियाना कुजूर ने 11वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया। हाफ टाइम ब्रेक के बाद भारतीय महिला टीम ने मैच पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया और 6 मिनट के भीतर चार गोल करके दक्षिण अफ़्रीकी को काबू कर लिया।

21वें मिनट में मुमताज खान ने भारत के लिए तीसरा गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया और दो मिनट बाद रुताजा दादासो पिसल ने गोल कर भारत को 4-2 की बढ़त दिला दी, ज्योति छेत्री (25वें मिनट) और अजमीना कुजूर (26वें मिनट) ने तेजी से गोल करके भारत को दक्षिण अफ्रीका से आगे कर दिया, जिन्होंने 29वें मिनट में चेम्बरलेन डिर्की के गोल से अंतर कम कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम मैच जीत गई।

बता दें कि बीते गुरुवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने नामीबिया को 7-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में एंट्री की थी। नामीबिया से पहले भारतीय टीम ने पहले पोलैंड को 5-4 से और फिर अगले मैच में अमेरिका को 7-3 से मात दी थी।

Visited 43 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

ऊपर