IPL 2024: RCB के खिलाफ जीत के बाद CSK ने बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2024 सीजन की शुरुआत नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में जीत के साथ की। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को CSK ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में RCB की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने इस टारगेट का पीछा 18.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पूरा कर लिया। इस जीत के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली जो इससे पहले सीएसके टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही करने में कामयाब हो सके थे।

गायकवाड़ इस मामले में बने सीएसके के दूसरे कप्तान

आईपीएल के इतिहास में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने जब भी अपने होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में जीत हासिल की है तो उसमें एमएस धोनी ने ही कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला है, वहीं ऐसा पहली बार हुआ है जब सीएसके ने किसी नए कप्तान के नेतृत्व में जीत हासिल की है। इसी वजह से ऋतुराज गायकवाड़ अब धोनी के बाद दूसरे ऐसे चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने चेपॉक में जीत हासिल की है। हालांकि इस मुकाबले के दौरान कई बार गायकवाड़ अहम फैसले लेने से पहले धोनी से सलाह लेते हुए भी दिखाई दिए। वहीं गायकवाड़ के बल्ले से प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने सिर्फ 15 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 में KKR की कमजोरी और ताकत क्या है ?

कप्तानी का मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं

RCB के खिलाफ जीत के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि मुझे इस जिम्मेदारी को निभाने में अच्छा लगता है और किसी तरह का अतिरिक्त दबाव का एहसास भी नहीं होता। मुझे इसका अनुभव हासिल है कि कैसे इन परिस्थितियों को संभलना है और माही भाई भी मैदान पर मौजूद थे। वहीं गायकवाड़ ने मैच को लेकर कहा कि फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के साथ तीन विकेट जल्दी मिल जाने से हमें रनों की गति पर ब्रेक लगाने का मौका मिल गया और इसे मैं मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट भी कह सकता हूं। टीम में सभी खिलाड़ियों को उनकी भूमिका पता है।

Visited 36 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर