साक्षी मलिक के रिटायरमेंट के बाद बजरंग पूनिया ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली : भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने गुरुवार को रेसलिंग से रिटायरमेंट की घोषणा एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कर दी और अब इसी क्रम में पुरुष पहलवान बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को अपने पद्मश्री सम्मान वापस करने की घोषणा कर दी। बजरंग पूनिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक पत्र लिखा और उसके जरिए उन्होंने अपना यह सम्मान वापस करने के ऐलान किया। साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बनने के बाद यह कदम उठाया।
बजरंग पूनिया ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
बजरंग पूनिया ने नरेंद्र मोदी के नाम जो पत्र लिखा उसमें उन्होंने लिखा कि आप देश की सेवा में व्यस्त होंगे, लेकिन मैं कुश्ती की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करवाना चाहता हूं। बजरंग ने इस पत्र में पूरी घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि भारतीय कुश्ती संघ पर एक बार फिर से बृजभूषण सिंह का दोबारा से कब्जा हो गया है। उनके करीबी के इस पद पर आने से मैं आहत हूं।
उन्होंने लिखा कि मैंने देश के लिए मेडल जीते और मुझे देश की तरफ से कई सम्मान मिले जिसमें 2019 में मुझे पद्मश्री से नवाजा गया। इसके अलावा मुझे खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया, लेकिन इस घटनाक्रम के बाद मैं अपना सम्मान वापस कर रहा हूं। महिला पहलवानों के अपमान के बाद मैं सम्मानित रहकर नहीं जी पाऊंगा और अगर मैंने ऐसा किया तो मुझे मेर आत्मा धिक्कारेगी। ऐसी स्थिति में मैं अपना सम्मान आपको लौटा रहा हूं।

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!