भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद रिटायर लेगा यह सीनियर खिलाड़ी

जोहान्सबर्ग: भारत- अफ्रीका के बीच शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार(22 दिसंबर) को उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। बता दें कि उन्होंने 2012 में टरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। अपने करियर में उन्होंने अब तक 84 टेस्ट खेले हैं, जिनमें 13 शतक और 23 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान 5146 रन बनाए हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा, एल्गर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे, पहला टेस्ट उनके शहर सेंचुरियन में 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा, दूसरा केपटाउन में तीन से सात जनवरी के बीच होगा जहां उन्होंने पहला टेस्ट रन बनाया था।

हर अच्छी चीज का होता है अंत- एल्गर

एल्गर ने आठ वनडे भी खेले हैं और आखिरी वनडे 2018 में खेला था। एल्गर ने कहा, बारह साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बारे में मैने कभी सोचा भी नहीं था, यह अद्भुत सफर रहा है और मैं बहुत खुशकिस्मत हूं, लेकिन हर अच्छी चीज का अंत होता है और भारत के खिलाफ यह सीरीज मेरी आखिरी होगी, मैने इस खूबसूरत खेल से विदा लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा, केपटाउन टेस्ट मेरा आखिरी होगा, यह मेरा पसंदीदा मैदान है जहां मैने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट रन बनाये थे और आखिरी भी वहीं बनाऊंगा।

भारत के खिलाफ जड़ा था शतक

36 साल के डीन एल्गर 2019 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे। भारत दौरे पर उन्होंने  शतक जड़ा था और 160 रन की दमदार पारी खेली थी।

 

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!