Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना और मैट एबडेन ने जीता मेंस डबल्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारतीय टेन‍िस फैन्स के लिए ऑस्ट्रेल‍ियन ओपन 2024 से अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय ख‍िलाड़ी रोहन बोपन्ना ने पुरुष डबल्स मैच में जीत हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई पार्टनर मैथ्यू एब्डेन के साथ मिलकर पुरुष डबल्स का खिताब जीता है। मेलबर्न पार्क में 27 जनवरी (शनिवार) को खेले गए फाइनल मुकाबले में दूसरी सीड रोहन-एब्डेन की जोड़ी ने इटली के सिमोन बोलेली और आंद्रे वावसोरी को 7-6 (0), 7-5 से हराया।

बोपन्ना ने रिकॉर्ड में इस खिलाड़ी से आगे निकले

43 साल के रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम (ओपन एरा) जीतने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। पिछला रिकॉर्ड नीदरलैंड्स जीन-जूलियन रोजर के नाम था, जिन्होंने 40 साल और नौ महीने की उम्र में मार्सेलो अरेवोला के साथ मिलकर 2022 के फ्रेंच ओपन में पुरुष युगल खिताब जीता था।

कैसा रहा मैच का हाल ?

फाइनल मैच में बोपन्ना-एब्डेन को इतालवी खिलाड़ियों ने कड़ी टक्कर दी। पहला सेट टाई-ब्रेकर तक चला। बोपन्न-एब्डेन टाईब्रेकर में एक भी गेम नहीं गंवाया और पहला सेट जीता लिया। इसके बाद दूसरा सेट भी शानदार रहा। हालांकि उस सेट के 11वें गेम में इतालवी खिलाड़ियों की सर्विस ब्रेक हो गई, जिसने बोपन्ना-एब्डेन के पक्ष में मैच को झुका दिया। फाइनल मैच 1 घंटा और 39 मिनट तक चला।

बता दें कि इससे पहले मेन्स डब्ल्स में बोपन्ना का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2010 और 2023 में रहा था, तब उन्होंने यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी. इसके अलावा बोपन्ना फ्रेंच ओपन (2022) और विम्बलडन (2013, 2015, 2023) में सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुके हैं।

Visited 38 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!