Sunday Mantra : रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, सूर्य देव हो सकते हैं नाराज

कोलकाता : रविवार के दिन ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्यदेव की पूजा की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली में सूर्य की शुभ स्तिथि में होना व्यक्ति के जीवन के लिए सुख और शांति का प्रतीक होता है। वहीं अगर सूर्य कमजोर हो तो साधक को बीमारियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप अपनी कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत बनाएं रखना चाहते हैं तो इस दिन कुछ कामों को करने से बचना चाहिए।
सूर्य को अर्घ्य दें
अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो, तो उसे रविवार की सुबसु जल्दी उठकर नहा -धो कर सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए। ध्यान रहे कि अर्घ्य तांबे के लोटे से ही दें।
इसके साथ ही आप सूर्यदेव को फूल, रोली, अक्षत और मिश्री भी अर्पित कर सकते हैं।
मंत्र का करें उच्चारण
सूर्यदेव को अर्घ्य देते समय ‘ओम सूर्यासूर्याय नमः ओम वा सुदेसुवादे वाय नमः ओम आदित्य नमः ‘मंत्रमं का उच्चारण करें यह बहुत अच्छा माना जाता है।
दान करें
रविवार के दिन दान-पुण्य करने से भी सूर्यदेव की स्थिति मजबूत होती है।
ऐसे में रविवार के दिन गुड़, दूध,चावल और वस्त्र जैसी चीजों का दान करें।
इससे आपके सभी काम बनने भी लगते हैं और सूर्यदेव प्रसन्न भी होते हैं।
रविवार के दिन किन कामों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए?
रविवार के दिन नीले और काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इस दिन मांस-मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य और शनि दोनों की स्थिति बिगड़ जाती है। शास्त्रों के मुताबिक तांबे का संबंध सूर्य से है, ऐसे में रविवार के दिन तांबा नहीं बेचना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन तांबा बेचने से सूर्य कमजोर होता है। रविवार के दिन पश्चि दिशा की तरफ यात्रा करने से बचना चाहिए। अगर इस दिन किसी जरूरी काम से यात्रा कर रहे हैं, तो पान या घी का सेवन करने के बाद घर से निकलें।

 

Visited 48 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!