बहुत असरदार होते हैं काली मिर्च के टोटके, बड़ी से बड़ी परेशानी हो …

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च के टोटके व उपाय को बहुत ही असरदार माना गया है। काली मिर्च के टोटके से जीवन से जुड़ी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है। सभी की रसोई में काली मिर्च जरूर पाई जाती है। यह औषधीय गुणों से भरपूर होता है, लेकिन जीवन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए भी इसे बेहद असरदार माना जाता है। ज्योतिष में काली मिर्च से जुड़े टोटकों के बारे में बताया गया है, जो बेहद असरदार और प्रभावी हैं। इन टोटके को अपनाकर आप परेशानियों को दूर कर सकते हैं और जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।
आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए : आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए काली मिर्च के इस टोटके को बहुत ही असरदार माना गया है। धन लाभ के लिए आप 5 दाने काली मिर्च के ले लें और इसे अपने सिर के ऊपर से सात बार वारकर चौराहे या खाली स्थान पर चार दाने को चारों दिशाओं में फेंक दें और बाकी बचे काली मिर्च को ऊपर की ओर उछाल कर फेंक दें। इसके बाद बिना पीछे मुड़े घर आ जाएं। इस उपाय से आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है।
शनि दोष से मुक्ति के लिए : शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से परेशान हैं तो इसके लिए आप काले रंग कपड़े में काली मिर्च के कुछ दाने और 11 रुपए बांधें और इसे किसी गरीब या जरूरतमंद को दे दीजिए। इस उपाय को करने से शनि दोष का प्रभाव कम हो जाता है।
काम में सफलता के लिए : किसी काम में बार-बार बाधा आ रही है तो आप इसके लिए घर से बाहर निकलते समय घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च रखकर इसके ऊपर पैर रखते हुए बाहर निकल जाइए। इस टोटके को करने से काम में आने वाली बाधाएं दूर होगी और आपका काम सफल होगा।
नजर दोष दूर करने के लिए : काली मिर्च 7 दाने को आग में जला दीजिए। इस उपाय को करने से घर पर मौजूद नकारात्मकता दूर होती है। वहीं नजर लगे हुए व्यक्ति के सिर से पैर तक काली मिर्च के 7 दानों को वारकर आग में देने से भी बुरी नजर के दोष का प्रभाव दूर हो जाता है।

 

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!