शुक्रवार रात करें ये गुप्त उपाय, माता लक्ष्मी की कृपा से नहीं होगी …

कोलकाता : शुक्रवार का दिन तंत्र साधना के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है और इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी के साथ शुक्र देव को भी समर्पित है, जो भौतिक सुख सुविधा, ऐश्वर्य, वैभव, सौंदर्य आदि के कारक ग्रह हैं। ज्योतिष शास्त्र में माता लक्ष्मी की कृपा, सांसारिक कामनाओं और भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए कुछ बेहद गुप्त ज्योतिष उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को गुप्त तरीके से रात में ही किया जाता है, ताकि इनका शुभ फल प्राप्त किया जा सके। इन ज्योतिष उपायों के करने से जीवन में कभी धन संबंधित समस्या का सामना नहीं करना पड़ता और सुख समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते हैं शुक्रवार की रात को कौन से ज्योतिष उपाय करने चाहिए …
सुख संपदा के लिए करें यह उपाय
धन वैभव व सुख संपदा के लिए शुक्रवार की मध्यरात्रि को अष्ट लक्ष्मी (माता लक्ष्मी के आठ स्वरूप) की विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने के बाद कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। साथ ही गुलाब के फूल अर्पित करें और केसर युक्त खीर का भोग लगाएं। लेकिन ध्यान रखें कि परिजनों को इस पूजा के बारे में पहले ही बता दें ताकि पूजा पाठ में कोई बाधा ना हो।
माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए करें यह उपाय
शुक्रवार रात गुलाबी कपड़े पहनकर माता लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर के सामने ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जप करें और श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा और धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।
10 शुक्रवार करें यह उपाय
शुक्रवार को सूर्यास्त के बाद स्नान व स्वच्छ वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी के सामने बैठ जाएं और एक घी का दीपक जलाएं। इसके बाद प्लास्टिक के छोटे से डिब्बे को आधा नमक से भर दें और उसको लाल कपड़े के ऊपर रख दें। फिर माता लक्ष्मी के बीज मंत्र ‘ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः’ का एक हजार एक बार जप करें। इसके बाद नमक के डिब्बे में एक साबुत लौंग डाल दें और फिर माता लक्ष्मी की आरती करें। आरती के बाद लाल कपड़े में डिब्बे को बांधकर धन के स्थान जैसे तिजोरी या अलमारी में रख दें। ऐसा आप 10 शुक्रवार करें और उसी डिब्बे में एक एक लौंग रखते जाएं। ऐसा करने से जीवन में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।
सुख सुविधाओं में वृद्धि के लिए करें यह उपाय
शुक्रवार की शाम को शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें और चीनी का दान करें। साथ ही किसी कन्या को सफेद रंग की मिठाई दें। ऐसा करने से कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है और भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होती है। साथ ही नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के योग बनते हैं।
धन व ऐश्वर्य के लिए करें यह उपाय
शुक्रवार को अष्टमी लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर को गुलाबी रंग पर रखें और पास में श्रीयंत्र रख लें। फिर पूजा की थाली में 8 घी के दीपक जलाएं और गुलाब सुगंध वाली धूपबत्ती जलाकर सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं। इसके बाद अष्टगंध से श्रीयंत्र और माता लक्ष्मी को तिलक लगाएं और आरती करें। फिर कमल गट्टे की माला से ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा।’ मंत्र का 108 बार जप करें। जप करने के बाद दीपकों को घर की आठों दिशाओं में रख दें और कमल गट्टे की माला को तिजोरी या अलमारी में रख दें। फिर माता लक्ष्मी से प्रार्थना करें। ऐसा करने से धन व ऐश्वर्य की वृद्धि होती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर