कोलकाता मेट्रो ने यात्रियों से की यह अपील

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो ने 28 मार्च को लोगों से नए उद्घाटन किए गए स्टेशनों पर साफ सफाई व गुटखा न थूकने का अनुरोध क‌िया है। नए स्टेशनों को गुटखा और पान के दाग से गंदा करने और परिसर में प्लास्टिक कचरा न फैलाने को लेकर यात्रियों से स्वच्छता बनाए रखने का आग्रह किया है। कोलकाता मेट्रो रेलवे के पूर्व-पश्चिम के साथ हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड स्टेशनों को जोड़ने वाली देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो सेवा इस महीने की शुरुआत में चालू हो गई। एक आधिकारिक बयान में, मेट्रो रेलवे सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने यात्रियों से पुरानी उत्तर-दक्षिण लाइन पर साफ-सफाई बनाए रखने का आग्रह किया, जो देश की पहली मेट्रो सेवा है।

स्टेशनों को गुटखा के दाग से बचायें

यह हमारे संज्ञान में आया है कि नए रास्ते में यात्रा करने वाले यात्रियों ने खूबसूरती से सजाए गए मेट्रो स्टेशनों को गुटखा के दाग, अंधाधुंध तरीके से पाउच, प्लास्टिक डंप करके गंदा और अस्वास्थ्यकर बना रहा है। आगे कहा गया कि इससे ​​इस गलियारे के अंदर का माहौल खराब हो रहा है। मेट्रो रेलवे के आस-पास स्वच्छता बनाए रखने के लिए यात्रियों से सहयोग मांगा गया है। जैसा कि उत्तर-दक्षिण लाइन में देखा गया है। 15 मार्च को ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड पर सेवाओं के शुभारंभ के बाद, हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड स्टेशनों की दीवारों पर गुटखा और पान के दाग और बिखरे हुए प्लास्टिक के पैकेट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं, जिसके बाद यात्री कॉल करने लगे। मेट्रो रेलवे को स्थिति पर ध्यान देने और आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है।

Visited 17,745 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर