kolkata: हावड़ा में नाका चेकिंग में पीली टैक्सी से 58.71 लाख हुए बरामद

हावड़ा : हावड़ा ब्रिज पर चढ़ने से पहले पकड़ी गई पीली टैक्सी में हावड़ा सिटी पुलिस और केंद्रीय बलों ने लाखों रुपए बरामद किए। दरअसल बुधवार दोपहर करीब 12 बजे हावड़ा के गोलाबाड़ी थाने के सामने नाका चेकिंग चल रही थी। उस ऑपरेशन में पुलिस के साथ केंद्रीय बल भी मौजूद थे। तभी उन्हें एक पीले रंग की टैक्सी दिखी और उन्हें शक हुआ। जांचकर्ताओं ने वाहन को रोका और तलाशी ली तो उसमें से दो बैग मिले। दोनों बैग से कुल 58 लाख 71 हजार रुपये नकद बरामद किये गये। उस टैक्सी में प्रशांत कुमार सोनी और भूपेन्द्र सिंह नाम के दो व्यक्ति सवार थे। वे दोनों ही मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस व बल ने जब इन रुपये के कागजात मांगे तो वे नहीं दे सके। इसके बाद आईटी डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी गयी। पुलिस के अनुसार ये दोनों मध्य प्रदेश के जबलपुर से चंबल पहुंचें। यहां से चंबल एक्सप्रेस ली और बर्दवान स्टेशन पर उतरें। इसके बाद वे लोकल ट्रेन से कोन्नगर आये। वहां से उन्होंने एक पीली टैक्सी किराये पर ली और कोलकाता के लिए निकल पड़े। हालांकि हावड़ा ब्रिज पहुंचने से ठीक पहले गोलाबाड़ी पुलिस और केंद्रीय बल के जवानों ने टैक्सी को ठीक पुलिस थाने के सामने मौजूद पेट्रोल पंप के निकट रोक लिया।
क्या है पूरा मामला?
बता दें क‌ि अभियुक्त यह रुपये बड़ाबाजार से गहने खरीदने के लिए लाये जा रहे थे। ये दोनों कोरियर का काम करते हैं। यह रुपये उन्हें प्रदीप मिश्रा नामक सोने के व्यवसाय के मैनेजर को सौंपना। उनके उपर कोई सेठजी है। अभियुक्तों ने सेठजी के बेटे का नाम अंकित अग्रवाल बताया है। इस बारे में हावड़ा सिटी पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि इतनी बड़ी रकम बरामद की गई है। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि यह रुपये अवैध तरीके से लाये जा रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान इतनी बड़ी रकम बरामद होने की घटना को गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस हावड़ा कोर्ट से उनके खिलाफ अलग से एफआईआर दर्ज करने की अनुमति मांगेगी, क्योंकि चुनाव के समय हमें यह पता लगाना होगा कि वह पैसा कहां से आ रहा है।
Visited 329 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर