मासूम को मिली ममता की छांव, कोलकाता के दंपति ने लिया गोद

कोलकाता : नवादा में एक मासूम बच्ची को कोलकाता के दंपति ने गोद लिया है। दंपति को दत्तक ग्रहण पूर्ण पोषण के लिए शिशु अलिशा को गोद दिया गया। बिहार के नवादा दत्तक गृह में पल रही अलीशा को आखिर ममता का छांव मिल गया और उसे कोलकाता के दंपति ने दत्तक ग्रहण कर अपने परिवार में शामिल किया है। नवादा के जिला पदाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा एवं उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा द्वारा कोलकाता के दंपति राजीव घोष एवं उनकी पत्नी सौमिता घोष को दत्तक ग्रहण पूर्ण पोषण के लिए शिशु अलिशा को गोद दिया गया। दंपति द्वारा शिशु को प्राप्त करते ही अत्यंत हर्ष प्रकट किए। दंपति के गोद में जैसे ही जिलाधिकारी ने बच्चे को दिया तो दोनों पति-पत्नी के आंखों से आंसू छलक गया। उन्होंने बताया कि “इस बच्ची को पाकर आज से हमारा परिवार पूर्ण हो गया। हमारे यहां हर सुख-सुविधा थी, कमी थी तो एक बच्चे की जो आज पूरी हो गई।” बता दें कि वे पिछले लगभग तीन वर्ष से दत्तक ग्रहण की प्रतीक्षा कर रहे थे।

विधिवत दत्तक ग्रहण : केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण न्यू दिल्ली, भारत सरकार के केरिंग्स पोर्टल के माध्यम से दत्तक ग्रहण विनियमन 2022 एवं किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम 2015 में निहित प्रावधानानुसार सभी कानूनी प्रक्रिया पूर्ण कर विधिवत दत्तक ग्रहण किया गया। अर्पणा झा सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई नवादा द्वारा बताया गया कि “वर्तमान में विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में 11 शिशु आवासित हैं। जिनके दत्तक ग्रहण की प्रक्रिया जारी है।”

  • बिहार के नवादा दत्तक गृह में पल रही थी अलीशा
  • बच्चे को लेते ही पति-पत्नी के आंखों से छलके आंसू
Visited 43 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर