पवन सिंह को लेकर चर्चा तेज, हटे या हटाये गये ?

आरा से टिकट नहीं मिलने पर बलिया से लड़ना चाहते थे पवन

हाईकमान ने अंतिम विकल्प के रूप में आसनसोल का दिया था प्रस्ताव

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से टिकट मिलने के एक दिन बाद ही भोजपुरी गायक पवन सिंह ने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर जानकारी दी कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। पवन सिंह ने टिकट देने के लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया और साथ ही पोस्ट कर कहा कि वह आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। इसे लेकर अब चर्चा तेज है कि आख़िर पवन सिंह ख़ुद हटे या फिर उन्हें हटाया गया। इस बारे में सूत्र बताते हैं कि महिलओं को लेकर कुछ अश्लील गीत तो एक कारण है ही दूसरा कारण है कि पवन सिंह बिहार के आरा से टिकट चाहते थे। हालाँकि उन्हें कहा गया कि आरा से आर के सिंह का टिकट फाइनल है। इसके बाद जब बलिया के लिए उन्होंने कहा तो बलिया के लिए भी चंद्रशेखर के बेटे नीरज का नाम तय बताया गया। सूत्र बताते हैं कि पवन सिंह को बिहार में ही कहीं से टिकट चाहिए था लेकिन बात नहीं बनी। सूत्रों ने बताया कि एक बड़े नेता ने उन्हें दिल्ली बुलाकर आसनसोल से टिकट देने की बात कही। इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व ने बंगाल के नेताओं को उम्मीदवारों की सूची में आसनसोल से जितेंद्र तिवारी के अलावा पवन सिंह का नाम भेजने को कहा। प्रदेश नेतृत्व के नेताओं को पवन सिंह की आसनसोल से उम्मीदवारी पसंद नहीं थी लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के कहे अनुसार नाम भेज दिया गया। उम्मीदवारी की घोषणा के बाद आसनसोल से लड़ने के लिए वह राजी हो गये लेकिन उनका मन नहीं माना। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि उक्त नेता ने उनसे कहा कि अगर वह नहीं लड़ना चाहते तो स्पष्ट कर दें और मैदान से हट जायें। इसके बाद पवन सिंह ने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर जानकारी दी कि वह आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ेंगे। सूत्रों के अनुसार, आसनसोल से टिकट के लिए सबसे पहली दावेदारी जितेंद्र तिवारी की है जबकि दूसरा नाम कृष्णेन्दु मुखर्जी का है। अब देखा यह है कि भाजपा यहां किसे उम्मीदवार बना रही है।

तृणमूल ने पवन के गाने पर भाजपा को घेरा था

भाजपा द्वारा पवन की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद ही तृणमूल कांग्रेस ने उनके एक पुराने गाने बंगाल की महिलाओं के चित्रण पर सवाल खड़े किये थे। एक के बाद एक तृणमूल नेताओं ने कटाक्ष किया तथा इसे बंगाल की महिला सम्मान से जोड़ दिया।सांसद डॉ. काकोली घोष दस्तीदार ने पवन सिंह के इंटरव्यू का एक हिस्सा भी साझा किया था। सांसद डेरेक ओ ब्रायान ने कहा कि पीएम मोदी यहां आते हैं और नारी शक्ति पर भाषण देते हैं। दूसरी ओर भा​जपा ऐसे को टिकट देती है जो बंगाल की महिला को सम्मान नहीं करते हैं। यही है मोदी की गारंटी। राजनीति के जानकारों के अनुसार बहुत अधिक संभव है कि इन कारणों से भाजपा नेतृत्व ने उन्हें मैदान से हटने को कहा होगा।

 

Visited 34 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर