नेपाल बॉर्डर के पास यूपी ATS की कार्रवाई, 3 आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आतंकियों में 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीरी आतंकी है, जिनका संबंध हिजबुल मुजाहिद्दीन और ISI से है। दरअसल यूपी एटीएस को पिछले कुछ दिनों से यह सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तानी नागरिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की सहायता से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने वाले हैं। एटीएस को यह सूचना भी मिली थी कि ये लोग भारत में आतंकी घटना को अंजाम देने का मंसूबा रखते हैं और आईएसआई के सहयोग से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के ट्रेनिंग कैंप में प्रशिक्षण भी ले चुके हैं।

यूपी ATS ने तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार

ATS ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि इस सूचना के प्राप्त होने के बाद एटीएस की गोरखपुर इकाई द्वारा सर्विलांस की गई और यह जानकारी सामने आई की दो पाकिस्तानी व्यक्ति भारत नेपाल सीमा के तटवर्ती गांव शेख फरेन्दा होते हुए गुप्त रास्ते से भारत में प्रवेश करने वाले हैं। 3 अप्रैल को एटीएस की गोरखपुर इकाई द्वारा नेपाल भारत यानी सोनौली बॉर्ड से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों के नाम मोहम्मद अल्ताफ भट, सैय्यद गजनफर और नासिर अली है। मोहम्मद अल्ताफ भट पाकिस्तान के रावलपिंडी, सैय्यद गजनफर पाकिस्तान के इस्लामाबाद का रहने वाला है। वहीं नासिर अली जम्मू कश्मीर के श्रीनगर का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: ‘संदेशखाली में जो हुआ वो बेहद शर्मनाक’, कलकत्ता हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

अभियुक्तों की तस्वीर जारी

तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने जब तलाशी ली तो उनके पास से 2 मोबाइल फोन, 2 मेमोरी कार्ड, 3 पासपोर्ट, 7 डेबिट और क्रेडिट कार्ड, 3 आधार कार्ड, 2 फ्लाईट की टिकट, पाकिस्तानी ड्राइविंग लाइसेंस, पाकिस्तानी राष्ट्रीय पहचान पत्र, नेपाल, बांग्लादेश, भारत और अमेरिकी की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है। बता दें कि यूपी एटीएस की तरफ से गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों मोहम्मद अल्ताफ भट, सैय्यद गजनफर और नासिर अली की तस्वीर को भी शेयर किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बैटिंग, धवन टीम से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2024 का 33वां मुकाबल पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यह मैच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्टेडियम में आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

ऊपर