Kolkata Rain Forecast : अब से बस थोड़े ही देर में बंगाल के इस जगह पर होने वाली है बारिश, कोलकाता में भी…

कोलकाता : अलीपुर मौसम विभाग ने आखिरकार भीषण गर्मी में राहत की खबर सुना दी। कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न जिलों में आंधी-तूफान का पूर्वानुमान जारी किया गया है। बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। वहीं, दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में लू की स्थिति बनी रहेगी और गर्मी बढ़ेगी।

दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग सूत्रों के मुताबिक शनिवार को पूर्वी मेदिनीपुर, पुरुलिया, झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम में कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में रविवार और सोमवार को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। कहीं-कहीं हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटा हो सकती है।
उत्तर बंगाल में कब होगी बारिश?
मौसम विभाग के मुताबिक आज दार्जिलिंग और उत्तरी दिनाजपुर में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। उत्तरी दिनाजपुर में बारिश के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। शुक्रवार को दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। शनिवार से सभी उत्तरी जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है।
गरमी कैसे होगी?
अगले 3 दिनों में दक्षिण बंगाल के जिलों में अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ जाएगा। फिर यह घटकर 3-4 डिग्री रह जाएगा। अगले 3 दिनों में उत्तर बंगाल के जिलों में अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ जाएगा। फिर यह घटकर 3-4 डिग्री रह जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ईरान के कब्जे वाले जहाज से एक महिला सदस्य भारत वापस लौटीं

कोलकाता: ईरान के कब्जे में भारतीय क्रू मेंबर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, ईरान द्वारा कब्जा किए गए कंटेनर शिप पर सवार आगे पढ़ें »

ऊपर