Underwater Metro से 17 दिनों में इतने लाख लोगों ने किया सफर

यात्रियों की संख्या के बढ़ने का अनुमान

कोलकाता : कोलकाता की ग्रीन लाइन के अंडररिवर मेट्रो में पिछले वित्त वर्ष के आखिरी 17 दिनों में 7.5 लाख यात्रियों ने सफर किया। पूर्व रेलवे के साथ-साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के मेट्रो उपयोगकर्ताओं और उपनगरीय यात्रियों के लिए बहुत खुशी की बात है कि हुगली नदी के नीचे ग्रीन लाइन के हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड सेक्शन पर वाणिज्यिक सेवा 15 मार्च से शुरू हो गई है। पहले दिन से ही यह रूट हजारों यात्रियों को आकर्षित कर रहा है। वर्तमान में इस सेक्शन पर चार मेट्रो स्टेशन हैं यानी हावड़ा मैदान, हावड़ा, महाकरन और एस्प्लेनेड और इस खंड पर सेवाएं सोमवार से शनिवार तक उपलब्ध हैं। एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन ग्रीन लाइन और ब्लू लाइन के बीच एक इंटरचेंजिंग स्टेशन के रूप में कार्य करता है। इस सेक्शन पर अधिकतम यात्री संख्या, 3.15 लाख हावड़ा स्टेशन पर दर्ज की गई है। इसके बाद हावड़ा मैदान स्टेशन (2.55 लाख) है। चूंकि मेट्रो ने हुगली नदी के नीचे दो शताब्दी पुराने शहरों हावड़ा और कोलकाता को जोड़ा है। इस वित्त वर्ष में इस सेक्शन पर यात्रियों की संख्या और बढ़ेगी।

शेयर करें

Leave a Reply

मुख्य समाचार

एक्टर रवि किशन को पिता बताने वाली लड़की शिनोवा की मांग, जानिए पूरा मामला

कोलकाता: सोमवार को अपर्णा ठाकुर नाम की एक महिला ने भोजपुरी स्टार और गोरखपुर से BJP प्रत्याशी रवि किशन के अपनी बेटी का पिता होने आगे पढ़ें »

ईरान के कब्जे वाले जहाज से एक महिला सदस्य भारत वापस लौटीं

कोलकाता: ईरान के कब्जे में भारतीय क्रू मेंबर्स को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, ईरान द्वारा कब्जा किए गए कंटेनर शिप पर सवार आगे पढ़ें »

ऊपर