रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की पीएम मोदी की तारीफ, कही ये बात

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री देश में लोगों के हितों की रक्षा के लिए कड़ा रुख अपनाते हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पीएम मोदी की नीति नई दिल्ली और मॉस्को के बीच गहरे संबंधों की गारंटी है।

एक मीडिया इंटरव्यू में रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि ‘मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मोदी को भारत और भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हित के खिलाफ कोई कार्रवाई या निर्णय लेने के लिए डराया, धमकाया या मजबूर किया जा सकता है। मैं जानता हूं कि उन पर कितना दबाव है। उन्होंने आगे कहा कि वह देख रहे हैं कि बाहर से क्या हो रहा है।

राष्ट्रीय हितों पर पीएम मोदी का रुख सख्त: पुतिन

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, कभी-कभी मैं भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हितों की रक्षा पर उनके सख्त रुख से आश्चर्यचकित होता हूं। रूसी राष्ट्रपति ने यह भी उल्लेख किया कि रूस-चीन संबंध सभी दिशाओं में लगातार विकसित हो रहे हैं, और इसकी मुख्य गारंटी प्रधानमंत्री मोदी की नीति है।

भारत की जी20 अध्यक्षता की सराहना

पिछले महीने भारत द्वारा आयोजित विशेष वर्चुअल जी20 सम्मेलन के दौरान, रूस ने सितंबर में नई दिल्ली शिखर सम्मेलन के दौरान हासिल किए गए अच्छे परिणामों के साथ बेहद उत्पादक कार्य के लिए भारत की जी20 अध्यक्षता की सराहना की।

Visited 43 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर