मुर्शिदाबाद: सरकारी अस्पताल में 24 घंटों में 9 नवजात बच्चों की मौत, परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप

मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल अस्पताल में पिछले 24 घंटों में नौ नवजात शिशुओं की मौत से हड़कंप मच गया। घटना को लेकर मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने एक जांच समिति का गठन किया है। वहीं, बच्चों के परिजनों ने अस्पताल पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है।

क्षमता से ज्यादा बच्चे होते हैं भर्ती

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एसएनसीयू वार्ड में हुई इस घटना पर मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों का दावा है कि एसएनसीयू वार्ड की क्षमता 54 बच्चों की है, लेकिन करीब 100 नवजात शिशुओं को भर्ती किया जाता है। इससे संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहती है। ज्यादातर बच्चे बेहद खराब हालत में रेफर किए गए थे इसलिए उनकी मौत हो गई। इसके अलावा अधिकारियों का कहना है कि मरने वाले ज्यादातर बच्चों का वजन कम था।

मेडिकल कॉलेज पर बढ़ जाता है दबाव

सूत्रों के जिले का जंगीपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बच्चों का अस्पताल है। इस अस्पताल में नवजात शिशुओं को इलाज के लिए भर्ती किया जाता है। जंगीपुर अस्पताल के साथ दूसरे अस्पतालों में भी बच्चों का इलाज होता है। जब इन अस्पतालों में कोई मामला हाथ से निकल जाता है तो उन नवजात शिशुओं को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है। इसी का नतीजा है कि अस्पातल पर मरीज भर्ती का दबाव बढ़ गया और इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हो गई।

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर