थाईलैंड नहीं इस देश में सबसे कम खर्चे में घूम आइए, यहां भारतीय रुपए है मजबूत

कोलकाता: जब बात घूमने की आती है तो कई बार लोग अपने देश के अलावा विदेश घूमना भी पसंद करते हैं लेकिन पासपोर्ट-वीजा के चक्कर की वजह से उन्हें अपना प्लान बदलना पड़ता है। इसके अलावा टिकट के साथ-साथ रहने-खाने का खर्च जब लाखों में होता हुआ दिखता है, तो अक्सर लोग अपने प्लान कैंसिल कर देते हैं। अब आपको ऐसा करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताएंगे, जहां घूमना बेहद आसान है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां भारतीय एक रुपए की कीमत जानकर आप चौंक जाएंगे। ये वह देश है जहां भारत के एक रुपए की कीमत 291 है। आपको बताते हैं ये कौन सा ऐसा देश है और यहां कैसे आप बेहद कम खर्चे में आसानी से घूम-फिर सकते हैं।

इस देश का नाम है वियतनाम। यहां एक भारतीय रुपए की कीमत 291 वियतनामी डोंग्स हैं। वियतनाम बेहद शांत और खूबसूरत देश है, जहां भारतीय टूरिस्ट बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। ये भारतीयों का सबसे पसंदीदा टूरिस्ट डेस्टिनेशन रहा है। आप आसानी से यहां एक लाख के अंदर-अंदर घूमकर आ सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप कहां-कहां घूमने जा सकते हैं।

हनोई

अगर आप वियतनाम घूमने जा रहे हैं, तो हनोई जरूर जाएं। वियतनाम की राजधानी हनोई दुनिया के सबसे प्राचीन शहरों में से एक है। यहां की इमारतें, सुनहरे पैगोडा, म्यूजियम और ट्रेडिशनल मार्केट आपको काफी पसंद आएंगे। इसके साथ ही, आप बिना किसी झिझक के खरीदारी भी कर सकते हैं।

हा गियांग

हा गियांग की खूबसूरती को बयां करना मुश्किल है। ये वियतनाम के सबसे खूबसूरत शहरों में गिना जाता है। यहां मौजूद पहाड़ और साफ सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है। जो भी वियतनाम घूमने आता है, इस जगह पर घूमना नहीं भूलता है। पहाड़ों पर मौजूद सुंदर धान के खेत इस जगह को और ज्यादा शानदार बना देते हैं।

होई एन

होई एन एशिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है। इसे पीसफुल मीटिंग प्लेस के तौर पर भी जाना जाता है। जो लोग नेचर के करीब रहना पसंद करते हैं, उन्हें होई एन शहर जाना चाहिए। ये शहरी भीड़-भाड़ से अलग शहर है।

किस तरह पहुंचेंगे यहां ?

यहां आपको फ्लाइट के लिए टिकट बुक करनी होगी। यहां की एयर टिकट भी काफी सस्ती है। एक तरफ की टिकट का का खर्च 13 से 15 हजार रुपए के आसपास आ सकता है। वियतनाम के लिए दिल्ली, मुंबई और कोलकाता तमाम जगहों से फ्लाइट सेवा है।

Visited 38 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections 2024 : …तो क्या आसनसोल में पवन सिंह और अक्षरा सिंह भाजपा की …

- कल जारी हो सकती है दूसरी सूची कोलकाता : पवन सिंह द्वारा आसनसोल के भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नाम वापस लिये जाने के बाद आगे पढ़ें »

NIA Raid In Bengaluru: लश्कर मॉड्यूल से जुडे़ तार, 7 राज्यों में NIA की छापेमारी

बेंगलुरु: बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कैफे में ब्लास्ट को अंजाम दिया है, उनके तार लश्कर मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। कर्नाटक आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!