सीएम ममता ने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का किया उद्घाटन, कई फिल्मी स्टार हुए शामिल

कोलकाता: कोलकाता में आज 29वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आगाज हुआ। मंगलवार(05 दिसंबर) को नेताजी इंडोर स्टेडियम में ममता बनर्जी ने इसका उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने ‘बांग्लार माटी बांग्लार जल’ गाना गाया। इसके बाद सलमान खान ने दीप जलाकर फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत की। समारोह में सलमान खान, अनिल कपूर, महेश भट्ट, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा और सौरव गांगुली जैसे स्टार पहुंचे।

कार्यक्रम में 15,000 लोगों की मौजूदगी

बता दें कि फेस्टिवल का 29वां संस्करण 12 तक चलेगा। कोलकाता में 23 जगह पर केआईएफएफ की सिनेमा दिखाई जाएंगी। केआईएफएफ रवींद्र सदन, शिशिर मंच, नंदन 1,2,3, नजरूल तीर्थ, बिजोली थियेटर, सेनका थियेटर सहित कुल 23 थियेटरों व सिनेमाघरों में दिखाई जाएंगी। उद्घाटन कार्यक्रम में 15,000 लोग के भाग लेंगे।

फीचर फिल्में भी दिखाई जाएंंगी

इस दौरान कुल 39 देशों की 219 फिल्में दिखाई जाएंगी। इसमें 169 फीचर फिल्मों के अलावा, पुरस्कृत फिल्में, शॉट फिल्में और डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी दिखाई जाएंगी। फेस्टिक्ल का थीम सॉन्ग अरिजीत सिंह ने गाया है और गीत की परिकल्पना सीएम ममता बनर्जी ने की है। वहीं गीत को कंपोज इंद्रजीत दासगुप्ता ने किया है।
स्पेन की 15 फिल्में दिखाई जाएंगी
फिल्म कमेटी के चेयरमैन व फिल्म निर्देशक गौतम घोष ने कहा कि इस बार फेस्टिवल में नए फिल्म निर्माताओं की फिल्में जोड़ी गई हैं। फिल्मोत्सव में स्पेन फोकस देश रहेगा। स्पेन की छह और ऑस्ट्रेलिया की 15 फिल्में दिखाई जाएंगी।
Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Airport आज रहेगा बंद !

कोलकाता : आज मंगलवार को भी कोलकाता एयरपोर्ट का रन वे आधे घंटे के लिए बंद रहेगा। मेट्रो रेलवे को बारासात मेट्रो लाइन का ड्रोन आगे पढ़ें »

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!