Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट, बंगाल, ओडिशा समेत …

Fallback Image

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने बिहार, बंगाल, आंध्र प्रदेश और ओडिशा की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। आइए जानते हैं कि कांग्रेस ने किस नेता को कहां से टिकट दिया है। कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के लिए कुल 5 लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आंध्र कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला रेड्डी को कडप्पा लोकसभा सीट से और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम एम पल्लम राजू को काकीनाड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा कुरनूल से रामपुल्लइया यादव, बापटला से जेडी सलीम और राजामुंदरी सीट से रूद्र राजू को टिकट दिया है।

बिहार में इन्हें मिला टिकट

कांग्रेस पार्टी ने नई लिस्ट में बिहार की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। इनमें कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद और भागलपुर से अजीत शर्मा को टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि महागठबंधन में कांग्रेस को बिहार की 9 लोकसभा सीटें मिली हैं। राजद 26 और लेफ्ट पार्टियां 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

ओडिशा बंगाल में भी नाम सामने आए

कांग्रेस ने सबसे ज्यादा ओडिशा से 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पार्टी ने बरगढ़ से संजय भाई, सुंदरगढ़ से जनार्दन देउरी, बोलनगीर से मनोज मिश्रा, कालाहांडी से द्रौपदी मांझी, नबरंगपुर से भुजबल मांझी, कंधमाल से अमीर चंद नायक, बेरहामपुर से रश्मि रंजन पटनायक और कोरापुट सीट से सप्तगिरि शंकर को मैदान में उतारा है। इसके अलावा पार्टी ने बंगाल की दार्जलिंग सीट पर मुनीष तमांग को टिकट दिया है।

कब होंगे चुनाव?

निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 का आयोजन कुल 7 चरणों में पूरा करवाया जाएगा। देश की 543 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

नई दिल्ली: SSC घोटाला मामले में कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बंगाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट पहुंची। दरअसल, कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्कूल सेवा आयोग आगे पढ़ें »

Supreme court ने CBI जांच के खिलाफ बंगाल के मुकदमे की सुनवाई 1 मई तक टाली

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

इसरो ने दी चेतावनी: आ रहा है ‘जल-प्रलय’

नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

ऊपर