लो शुगर लेवल और बेचैनी, जेल अधिकारी ने बताया- तिहाड़ में कैसे गुजरी …

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार (1 अप्रैल) को तिहाड़ जेल भेजा गया। उन्हें तिहाड़ जेल नंबर 2 के वार्ड नंबर में रखा गया है। जेल अधिकारी ने बताया कि जेल में पहली रात के दौरान अरविंद केजरीवाल 14 फुट लंबी और आठ फुट चौड़ी कोठरी में टहलते दिखे। दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई थी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के बाद उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जेल अधिकारियों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल को सोमवार शाम चार बजे तिहाड़ जेल लाया गया और पहले उनकी मेडिकल जांच की गई। इसके बाद उन्हें बैरक में भेजा गया, जहां वह अकेले रह रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उस समय उनके ब्लड में शुगर लेवल 50 मिलीग्राम/डीएल से कम था और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें दवाएं दी गईं। अरविंद केजरीवाल जेल जाने वाले भारत के पहले पदासीन मुख्यमंत्री हैं और उन्हें एशिया के सबसे बड़े कारागार की जेल संख्या दो में रखा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल से उनकी पत्नी, बेटी, बेटा, आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक और उनके सचिव बिभव कुमार को मिलने की इजाजत है।

डॉक्टरों की निगरानी में हैं अरविंंद केजरीवाल
एक सूत्र ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री को दोपहर में चाय दी गई और रात को घर का बना खाना परोसा गया था। उन्होंने बताया कि केजरीवाल को एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए हैं। सूत्र ने बताया कि वह सीमेंट के प्लेटफॉर्म पर कुछ देर के लिए सोए और देर रात में अपनी कोठरी में टहलते दिखे। जेल अधिकारियों ने बताया कि सुबह भी अरविंद केजरीवाल के रक्त में शुगर का लेवल कम था और वह तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

जेल में घर का खाना खाएंगे केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जब तक उनके ब्लड का शुगर का लेवल सामान्य नहीं हो जाता, तब तक उन्हें दोपहर और रात में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी गई है। सूत्रों ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने सुबह अपनी कोठरी में ध्यान किया, जिसके बाद उन्हें चाय और दो बिस्कुट दिए गए। तिहाड़ जेल की सुरक्षा से दो कर्मियों और एक जेल वार्डर को उनकी कोठरी के बाहर तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि जेल अधिकारी सीसीटीवी कैमरों के जरिए उनपर निगाह रख रहे हैं जबकि उनकी कोठरी के पास त्वारित प्रतिक्रिया दल को तैनात किया गया है।

 

 

Visited 71 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर