जानिए कौन हैं ये जर्मन सिंगर जिसने पीएम मोदी को सुनाया भजन, देखें वीडियो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के तमिलनाडु दौरे पर एक जर्मन गायिका की खूब चर्चा हो रही है। जहां पल्लदम में उन्होंने जर्मन गायिका-गीतकार कैसेंड्रा माई स्पिटमैन और उनकी मां से मुलाकात की है। इस दौरान गायिका ने पीएम मोदी के सामने ‘अच्युतम केशवम’ और एक तमिल गाना गाया है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीएम मोदी कैसेंड्रा के संगीत का आनंद लेते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कई लोगों ये जानना चाहते हैं कि कैसेंड्रा माई स्पिटमैन हैं कौन?

 

कैसेंड्रा माई स्पिटमैन कौन हैं?

कैसेंड्रा माई स्पिटमैन एक जर्मन नागरिक हैं, जो पेशे से एक गायक और गीतलेखक हैं। बीते साल उनके तमिल गाने और भक्तिपूर्ण भारतीय ट्रैक से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए थे। साथ ही पीएम मोदी की मन की बात में भी उनका जिक्र हुआ था।

कई भारतीय भाषाओं में गाना गाती हैं कैसेंड्रा

22 साल की ये कलाकार पहली बार भारत आई हैं। उन्होंने पीएम मोदी के शो के लिए दो गाने गाए हैं। बता दें कि, कैसेंड्रा कन्नड़, संस्कृत, हिंदी, मलयालम, तमिल, उर्दू, असमिया और बंगाली में गाती हैं। उनकी मधुर आवाज सुनकर पीएम मोदी ने कहा था कि, “कितनी मधुर आवाज है… और हर शब्द में झलकती भावनाओं के माध्यम से, हम भगवान के प्रति उसके प्यार को महसूस कर सकते हैं। अगर मैं बताऊं कि यह सुरीली आवाज जर्मनी की एक बेटी की है, तो शायद आप और भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे! इस बेटी का नाम है है- कैसेंड्रा माई स्पिटमैन”

कैसेंड्रा माई स्पिटमैन दृष्टिबाधित हैं

ज्ञात हो कि, इस साल भी कैसेंड्रा माई स्पिटमैन ने भारत समेत दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोरीं थी, जब उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह से पहले राम आएंगे के अपने गाने से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। हैरत की बात तो ये है कि, उनकी वेबसाइट के अनुसार, वह दृष्टिबाधित हैं यानि देख नहीं सकती हैं।

उनकी वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कैसेंड्रा रेडियो और कई टीवी प्रस्तुतियों में नजर आई हैं। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ काम किया है। साल 2016-2017 तक, वह अपने गीत “गोइंग होम” के साथ युवा संगीतकारों के लिए टीवी शो “डीन सॉन्ग” में सफलतापूर्वक शामिल हुईं, जिसमें सारा हार्टमैन थीं। साल 2017 में उन्हें बोस्टन के बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक में ग्रीष्मकालीन प्रदर्शन कार्यक्रम के लिए छात्रवृत्ति मिली, जहां वह अपनी वेबसाइट “द वे आई एम” के साथ सॉन्ग राइटर्स शोकेस के 5-सप्ताह के विजेताओं में से एक थीं।

Visited 34 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर