Sandeshkhali: ‘शाहजहां शेख को गिरफ्तार करें नहीं तो 72 घंटे में…’

कोलकाता: संदेशखाली मामले को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार (27 फरवरी) को राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को 72 घंटे में या तो गिरफ्तार किया जाए नहीं तो वो अपना बेस संदेशखाली में बना लेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि मैंने राज्य सरकार को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्हें मुख्य आरोपी को 72 घंटे में पकड़ने के लिए कहा है। अगर इतने समय में वो उसे गिरफ्तार नहीं करते हैं तो मैं अपना आधार स्थान संदेशखाली में स्थापित कर लूंगा।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से ये भी मांग की कि शाहजहां शेख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिलाओं के पुनर्वास के लिए एक कार्य योजना की तैयारी की जानी चाहिए।

महिलाओं ने शोषण के बारे में राज्यपाल को बताया?

इससे पहले उन्होंने दावा करते हुए कहा था कि पीड़ित महिलाओं ने उनसे मुलाकात करके उनके साथ हुए अत्याचार के बारे में बताया। राज्यपाल ने कहा, “उनके साथ छेड़छाड़ की गई। उन्हें परेशान किया गया और उनके पतियों को धमकाया भी गया। साथ ही पीटा भी गया।” बता दें कि संदेशखाली मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों पर जमीन हड़पने, जबरन वसूली करने और महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने के आरोप लगाए हैं। इससे पहले ईडी की छापेमारी के दौरान हुई हिंसक झड़प के बाद से शेख शाहजहां फरार है।

Visited 62 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर