Jayant Sinha: जयंत सिन्हा ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, हाईकमान को फैसले के पीछे …

हजारीबाग : हजारीबाग से भारतीय जनता पार्टी के सांसद जयंत सिन्हा ने भी पार्टी से गुजारिश की है कि वह उन्हें चुनावी कर्तव्यों से मुक्त कर दे। उन्होंने इस बारे में पार्टी चीफ जेपी नड्डा को अवगत कराया है और शनिवार को एक्स पर इससे जुड़ा एक पोस्ट भी किया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ पर की गई अपनी पोस्ट में जयंत सिन्हा ने लिखा कि, मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। उन्होंने कहा कि मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा। मुझे पिछले दस वर्षों से भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने लिखा कि, ‘इसके अलावा, मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व द्वारा प्रदान किए गए कई अवसरों का आशीर्वाद मिला है। उन सभी के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता। जय हिन्द।’

गौतम गंभीर ने भी किया है चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान

बता दें कि इससे पहले सांसद गौतम गंभीर ने भी कुछ इसी तरह का ट्वीट करके जेपी नड्डा से खुद को चुनावी ड्यूटी से मुक्त करने की मांग की थी. उनके आग्रह के कुछ घंटे के बाद अब जयंत सिन्हा ने भी ट्वीट करके ऐसी ही मांग की है. उन्होंने कहा है कि वह फिलहाल क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं और राजनीतिक दायित्वों से मुक्त होना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात की है.

घोषित होने वाली है बीजेपी उम्मीदवारों का पहली लिस्ट

गौतम गंभीर और जयंत सिन्हा ने ये ऐलान ऐसे समय में किया है जब बीजेपी लोकसभा चुनावों के लिए 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने वाली है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए जारी की जाने वाली लिस्ट में कई सांसदों का टिकट कट सकता है. इस लिस्ट में गौतम गंभीर का नाम भी शामिल था.

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर