‘संवैधानिक लोकतंत्र सबसे निचले सत्र पर पहुंच गया’: मोदी सरकार पर सीएम का हमला

कोलकाता : मुख्यमं​त्री ममता बनर्जी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि संवैधानिक लोकतंत्र सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “पीएम मोदी के न्यू इंडिया में बीजेपी के निशाने पर विपक्षी नेता हैं, जबकि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले भाजपा नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाता है और विपक्षी नेताओं को उनके भाषणों के लिए अयोग्य ठहराया जाता है। आज, हमने अपने संवैधानिक लोकतंत्र के लिए एक नया निम्न स्तर देखा है।”

मालूम हो की राहुल गांधी की सदस्यता खारिज किये जाने के बाद कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलना शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी राहुल गांधी की सदस्यता खारिज करने पर तंज कसते हुए कहा, “लोकतांत्रिक भारत अब एक विरोधाभास है। #रिपलोकतंत्र। ” टीएमसी के राज्यसभा में नेता और सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने राहुल गांधी की सदस्यता खारिज करने पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला कहा, बीजेपी सदा से ही विरोधियों की आवाज दबाने की कोशिश करती रही है। हम यह जानते भी हैं। हम यह जानते हैं कि भाजपा किसी भी स्तर पर जा सकती है। भाजपा कुछ भी कर सकती है, लेकिन साल 1950 के बाद प्रजातंत्र के इतिहास में यह सबसे नीचा स्तर है। सबसे निचला स्तर है।

बता दें कि गुजरात में सूरत जिला अदालत ने गुरुवार को राहुल गांधी को मोदी के नाम का इस्तेमाल कर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में 2 साल की जेल की सजा सुनाई थी। उसके आधार पर, राहुल गांधी के सांसद पद को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम (1951) के अनुच्छेद 8 के अनुसार खारिज कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बैटिंग, धवन टीम से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2024 का 33वां मुकाबल पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यह मैच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्टेडियम में आगे पढ़ें »

Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में 102 सीटों पर होगी वोटिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। देश के 21 राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग आगे पढ़ें »

ऊपर