तिहाड़ जेल में फर्जी तरीके से भर्ती 50 कर्मचारी निलंबित

नई दिल्ली: राजधानी के तिहाड़ जेल में फर्जी तरीके से कर्मचारियों के भर्ती होने का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में फर्जी तरीके से 50 कर्मचारियों को नौकरी मिली थी। अब इन सभी कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है। इन सभी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। तिहाड़ जेल के अधिकारियों के मुताबिक साल 2020 में DSSB के माध्यम से तिहाड़ में अलग-अलग पदों पर भर्तियां हुई थीं। ये भर्तियां बॉयोमेट्रिक तरीके से हुई थीं।

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

जब DSSB ने बाद में वैरिफिकेशन किया तो 50 कर्मचारियों के बॉयोमेट्रिक और फोटो मैच नहीं हुए। इसके बाद विभाग में हड़कंप मचा गया। आनन-फानन में जांच की गई, जिसमें कर्मचारियों के फर्जी तरीके से भर्ती होने की जानकारी निकल कर सामने आई। इसके बाद इन सभी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 30 नवंबर को एक महीने का नोटिस देकर निलंबित कर दिया गया है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि दो साल पहले भी तिहाड़ जेल में फर्जी तरीके से कर्मचारियों के भर्ती होने का मामला सामने आया था। उस समय 47 कर्मचारियों के फर्जी तरीके से भर्ती होना पाया गया। ये खुलासा तब हुआ जब जेल में कुछ कैदियों की मौत होने के बाद बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन ड्राइव चलाया गया था। उस समय  47 कर्मचारी ऐसे निकले, जिनके डाटा मैच नहीं कर रहे थे। इसके बाद इन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था।

Visited 32 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर