टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड को हराकर बांग्लादेश ने बनाया ये नया रिकॉर्ड

ढाका: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश की टीम ने पहली बार इतिहास रच दिया। बांग्लादेश में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड की टीम को हरा दिया है। सिलहट में खेले गए पहले टेस्ट में 150 रन से बांग्लादेश जीत गई। इसके साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को झकझोरते हुए 75 रन देकर 6 विकेट लिए जिससे बांग्लादेश की टीम ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रही।

181 रनों पर ढेर हुई कीवी टीम

मैच के चौथे दिन स्टंप तक न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 332 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 113 तक सात विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद 5वें दिन न्यूजीलैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 181 रनों पर ढेर हो गई। इससे पहले बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 और दूसरी पारी में 338 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वहीं, कीवी टीम ने पहली पारी में 317 रन बनाए थे।

टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने बना डाला इतिहास
बांग्लादेश ने लंच से पहले न्यूजीलैंड की पारी समाप्त की और अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के अलावा किसी दूसरे टीम के खिलाफ टेस्ट में रनों के हिसाब से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इस तरह मशरफे मुर्तजा, शाकिब अल हसन और लिटन दास के बाद नजमुल हुसैन शान्तो कप्तान के रूप में अपना पहला टेस्ट जीतने वाले चौथे बांग्लादेशी खिलाड़ी बने।

बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

ताइजुल ने पहली पारी में 109 रन देकर चार और दूसरी पारी में 75 रन देकर 6 विकेट लिए। न्यूजीलैंड की टीम 332 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही 181 रन बनाकर आउट हो गई। ताइजुल के अलावा बांग्लादेश की तरफ से ऑफ स्पिनर नईम हसन ने 40 रन देकर दो विकेट जबकि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम (1-13) और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (1-44) ने एक-एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड ने सुबह 7 विकेट पर 113 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई। उसकी तरफ से डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 58 रन बनाए जबकि कप्तान टिम साउदी में 24 गेंद पर 34 रन की आक्रामक पारी खेली। ईश सोढ़ी ने 91 गेंद पर 22 रन की संघर्ष पूर्ण पारी खेली। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 6 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा।

Visited 26 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

WB Weather Update: बंगाल में अगले 2 दिन में फिर गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कोलकाता: बंगाल में बीते दो दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। अलीपुर मौसम के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में कमी आएगी। इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!